Old Pension Yojana Latest Update

Old Pension Yojana Latest Update : पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग हुई तेज, कर्मचारी संगठन प्रदेश में फिर हुए एक्टिव

Old Pension Yojana Latest Update : मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में पुरानी पेंशन लागू करने की मांग बड़े जोर-जोर से की जा रही है।

Edited By :   Modified Date:  January 24, 2024 / 07:53 PM IST, Published Date : January 24, 2024/7:53 pm IST

Old Pension Yojana Latest Update : भोपाल। मध्य प्रदेश सहित पूरे देश में पुरानी पेंशन लागू करने की मांग बड़े जोर-जोर से की जा रही है। छत्तीसगढ़, राजस्थान, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, झारखंड जैसे राज्यों ने पुरानी पेंशन लागू करने के साथ 2005 से नई पेंशन स्कीम में काटे गए पैसे को केंद्र से वापस लेने के लिए प्रस्ताव दिया गया। जिसे केंद्र सरकार द्वारा अमान्य कर दिया गया है। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री के अनुसार पैसा वापस नहीं लौटाया जा सकता।

read more : Crime News : पति ने पत्नी और उसकी मौसी के साथ की ऐसी हरकत, किसी को मुंह दिखाने लायक नहीं रहीं दोनों महिलाएं.. 

Old Pension Yojana Latest Update : केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री के बयान के बाद कर्मचारी संगठनों में निराशा और नाराजगी देखी जा रही है। ऐसी स्थिति को लेकर कर्मचारी संगठन एक बार फिर से प्रदेश में एक्टिव हो गए हैं। कर्मचारी संगठनों का कहना है कि, हमने केंद्र से लेकर राज्य सरकार को भी हमारी समस्या के बारे में बताया है। लेकिन, लोकसभा के पहले इस पर फैसला नहीं लिया जाता है तो आगामी समय में इसका परिणाम केंद्र सरकार को ही भुगतना पड़ेगा।

 

राजस्थान में पुरानी पेंशन योजना बंद

इस बीच, राजस्थान से पुरानी पेंशन योजना को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। जहां राजस्थान की भजन लाल शर्मा की सरकार ने ओल्ड पेंशन स्कीम यानी पुरानी पेंशन योजना को बंद कर दिया है और उसकी जगह राज्य में फिर से एनपीएस यानी नई पेंशन स्कीम लागू करदी है। बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने में 2023 विधानसभा चुनाव से पहले राज्य के सरकारी कर्मचारियों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम लागू की थी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp