Dhar Muslim youth converted

Dhar Muslim youth converted: धार में मुस्लिम युवक ने अपनाया हिंदू धर्म, अब राज गुप्ता के नाम से जाना जाएगा शोएब शेख, धर्म परिवर्तन की बताई वजह

Dhar Muslim youth converted धार में मुस्लिम युवक शोएब शेख ने हिंदू धर्म से प्रभावित होकर किया धर्म परिवर्तन, बने राज गुप्ता

Edited By :   Modified Date:  September 23, 2023 / 10:23 AM IST, Published Date : September 23, 2023/10:23 am IST

Dhar Muslim youth converted: धार। देश के राजनीतिक गलियारों में इन दिनों सनातन धर्म को लेकर तरह-तरह के आरोप, प्रत्यारोप और विवाद सामने आ रहे हैं। लेकिन इसी के बीच धार जिले से एक बड़ी खबर आई है जिसमें यूपी के मुस्लिम युवक शोएब शेख ने धार जिले के कुक्षी के मेघनाथ घाट पर सनातन धर्म अपनाते हुए अपना धर्म परिवर्तन कर लिया है। दरअसल राज गुप्ता शोएब शेख का परिवर्तन नाम की माने तो उसने सनातन धर्म से प्रेरित होकर शोएब खान से सनातन धर्म अपनाते हुए अपना नाम राज गुप्ता कर लिया है।

Dhar Muslim youth converted: उसमें भगवान शंकर के मंदिर में जाकर भगवान शिव शंकर को जल चढ़कर लगाए जय जय सियाराम के जयघोष भी किए। पूरा मामला धार जिले के कुक्षी तहसील अंतर्गत आने वाले मेघनाथ घाट का है। जहां शुक्रवार को यूपी के मुजफ्फरनगर के पास ककरोली निवासी शोएब शेख ने, सनातन धर्म से प्रेरित होकर कुक्षी तहसील के पर्यटन तीर्थ मेघनाथ घाट पर जाकर बजरंग दल कें कार्यकर्ताओ के साथ, मां नर्मदा के तट पर जाकर अपना सर का मुंडन करवाकर, मां नर्मदा में डुबकी लगाई और सनातन धर्म को अपना लिया।

Dhar Muslim youth converted: आपको बता दें की यूपी के ककरौली का रहने वाला युवक कई दिनों से कुक्षी में रहकर सनातन धर्म के संपर्क में था। उसे हिंदू धर्म के सभी त्योहार बहुत पसंद थे, उसका कहना है कि उसे शुरू से ही भगवान शंकर में आस्था रही है इसके अलावा हिंदू धर्म के त्यौहार जैसे होली, दिवाली ,गणगौर, नवरात्रि आदि त्योहारों ने इस शोएब शेख को आज राज गुप्ता बनने पर मजबूर कर दिया। जिसके बाद अपने कई मित्रो और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के साथ मेघनाथ घाट पहुंचा जहा भगवान भोलेनाथ को जल चढ़ाकर ,पूजा कर ,जय जय सियाराम के जयघोष के साथ अपनी खुशी जाहिर की।

Dhar Muslim youth converted: साथ ही स्टाम्प पर नोटरी कराकर भी, खुद का नाम परिवर्तन कर राज गुप्ता रखा और बताया कि हिंदू धर्म के ग्रंथो और धर्म की रीति रिवाजों के साथ चलूंगा और यह फैसला किसी के दबाव या फिर धमकी में आकर नहीं ले रहा हूं में अपनी मर्जी से पुनः सनातन धर्म में प्रवेश कर रहा हूं अब आगे से मेरा नाम राज गुप्ता होगा।

ये भी पढ़ें- Bhopal News: राजधानी ने फिर पेश की सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल, मिलादुन्नबी जुलूस को लेकर लिया बड़ा फैसला

ये भी पढ़ें- Mars Transit: राशियों में होने जा रहा महागोचर, इन जातकों का होने जा रहा मंगल, चमकेगा करियर-व्यापार

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers