लंपी वायरस को लेकर जिला प्रशासन लापरवाह, प्रदेश में लगातार बढ़ते मामलों के बीच

Lumpy Virus: लंपी वायरस को लेकर जिला प्रशासन लापरवाह, प्रदेश में लगातार बढ़ते मामलों के बीच सामने आई ऐसी तस्वीर

Lumpy Virus: लंपी वायरस को लेकर जिला प्रशासन लापरवाह, प्रदेश में लगातार बढ़ते मामलों के बीच सामने आई ऐसी तस्वीर: District administration careless about Lumpy virus

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : September 24, 2022/8:01 am IST

भिंड। Lumpy Virus : भिण्ड में लंपी वायरस को लेकर जिला प्रशासन लापरवाह नजर आ रहा है। लंपी वायरस जिले में पैर पसार रहा है वही प्रशासन आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी में जुटा है। आइसोलेशन वार्ड नहीं होने के कारण लंपी पीड़ित गाय सड़को पर आवारा घूम रही है। यह खुद अधिकारी स्वीकार कर रहे है।

Read More : Teacher Recruitment 2022: शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, जाने पूरी डिटेल

दरअसल राजस्थान के बाद मध्यप्रदेश में लंपी वायरस कहर बरपा रहा है। भिंड जिले में लंपी वायरस से अभी तक 34 गाय मिल चुकी है। जिसमें एक दर्जन गाय आवारा है। जिले में प्रशासन जहां एक तरफ पुख्ता तैयारी होने का दम भर रहा है वहीं एक भी आइसोलेशन वार्ड नही बनाया गया है। शहर की बात की जाए तो प्रशासन ने किले के पास स्थित एक गौशाला को एक आइसोलेशन वार्ड बनाने की बात कह रहा है, लेकिन उसकी हालत देखकर आप खुद समझ जाएंगे कि यह कैसा आइसोलेशन वार्ड है। जिसमें न छत है न साफ-सफाई। चारो तरफ गंदगी का अंबार।

Read More : डेढ़ साल तक IT अधिकारी की लाश के साथ सोता रहा परिवार, खुलासा होने पर सन्न रह गए अधिकारी

हालांकि गौ-सेवकों ने इसे आइसोलेशन वार्ड बनाने का भी विरोध किया है। उनका कहना है कि अगर प्रशासन खुले में आइसोलेशन वार्ड बनाएगा तो लंपी पीड़ित गाय मर जाएगी। साथ ही इसमे मौजूद कुछ गायों में वायरस फैलने का भी खतरा बढ़ जाएगा। अब तक आइसोलेशन वार्ड नही बनाये जाने के कारण लंपी पीड़ित गाय आवारा घूम रही है। जिससे पशु मालिको में दहशत है। पशुपालन विभाग के सहायक संचालक ए के भदौरिया खुद स्वीकार कर रहे है कि शहर में चार लंपी पीड़ित गाय आवारा ही घूम रही है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें