शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, जाने पूरी

Teacher Recruitment 2022: शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, जाने पूरी डिटेल

Teacher Recruitment 2022: शिक्षक पदों पर निकली बंपर भर्ती, इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, जाने पूरी डिटेल: Bumper recruitment for teacher posts, know last date and full details

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : September 24, 2022/7:50 am IST

चंडीगढ़। Teacher Recruitment 2022 : शिक्षक बनने का सपना देखने वालों के लिए एक सुनहरा अवसर सामने आया है। चंडीगढ़ में शिक्षक की नौकरी करने की चाह रखने वालों के लिए ये बेहतरीन मौका है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अंतिम तिथि से पहले इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। दरसअल, समग्र शिक्षा विभाग, चंडीगढ़ ने जूनियर बेसिक ट्रेनिंग JBT प्राइमरी शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इन पदों पर नौकरी करने वालों को 6 अक्टूबर से पहले आवेदन करना होगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि चंडीगढ़ समग्र शिक्षा विभाग की तरफ से जूनियर बेसिक ट्रेनिंग JBT प्राइमरी शिक्षक पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए आपको 6 अक्टूबर से पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इसके लिए कुछ खास बताओं का आपको ध्यान रखना होगा। जैसे कि आवेदक SSA चंडीगढ़ प्राइमरी शिक्षा भर्ती की पात्रता प्राप्त हो। इसके अलावा आयु सीमा, चयन प्रक्रिया, वेतनमान और अन्य जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

Read More : डेढ़ साल तक IT अधिकारी की लाश के साथ सोता रहा परिवार, खुलासा होने पर सन्न रह गए अधिकारी

कुल पदों का विवरण

UR – 75 पद

OBC – 41 पद

SC – 26 पद

EWS – 16 पद

कुल – 158 पद

Read More : महिला अधिकारी को अश्लील मैसेज भेजता था CGST निरीक्षक, व्हाट्सऐप चैट सामने आने पर हुआ खुलासा

बता दें JBT प्राइमरी शिक्षक भर्ती के लिए किसी भी स्‍ट्रीम से D.El.Ed. और CTET Paper I पास उम्‍मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा उम्‍मीदवार को 50 प्रतिशत मार्क्‍स के साथ BEd भी पास होना जरूरी है। बात करें आयु सीमा की तो, उम्‍मीदवार की आयु 21 वर्ष से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आयुसीमा में निर्धारित छूट भी दी जाएगी।

भर्ती कुल 158 रिक्‍त पदों पर की जानी है। वहीं इसके लिए अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को एप्लिकेशन फीस 1000/- रुपये तक देना होगा है जबकि आरक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को 500/- रुपये की फीस जमा करनी होगी। ऑनलाइन आवेदन 06 अक्‍टूबर तक स्‍वीकार किए जाएंगे तथा भर्ती परीक्षा का आयोजन 31 अक्‍टूबर को किया जाएगा। चयनित उम्‍मीदवार 29,200/- रुपये के मासिक वेतन पर नौकरी पाने के पात्र होंगे।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers