Today 45 people were bitten by dogs in Bhopal

Terror of Dogs : राजधानी में कुत्तों का आतंक जारी, आज इतने लोगों को बनाया अपना​ शिकार

Today 45 people were bitten by dogs in Bhopal: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है।

Edited By :   Modified Date:  January 17, 2024 / 07:38 PM IST, Published Date : January 17, 2024/7:38 pm IST

Today 45 people were bitten by dogs in Bhopal : भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कुत्तों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीएम के आदेश के बाद भी नगर निगम की लापरवाही भी साफ साफ देखी जा रही है। अगर आज यानि बुधवार की बात करें तो अलग अलग जगहों पर कुत्तों ने 45 लोगों को अपना शिकार बनाया है। जिसके बाद इन लोगों ने अस्पताल जाकर चेकअप कराया और रैबीज के इंजेक्शन लगवाए।

read more : Disha Patani Latest Photoshoot: इंटरनेट पर छाया दिशा पाटनी का बोल्ड लुक, देखें हॉट फोटोज 

Today 45 people were bitten by dogs in Bhopal : कुत्तों के शिकार बने लोग अस्पताल में इंजेक्शन के लिए कतार लगाकर खड़े रहे। इससे पहले मंगलवार को मिसरोद इलाके में 2 बच्चों समेत 41 लोग शिकार बने थे। इन दो दिनों 86 लोगों पर कुत्तों ने अटैक किया है। बता दें कि भोपाल के मिनाल रेजीडेंसी में स्ट्रीट डॉग्स के सात माह की बच्चे पर हमला करने से मौत का मामला गरमा गया है।

 

इस मामले के बाद भोपाल कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने स्ट्रीट डॉग्स को पकडऩे के लिए वृहद अभियान चलाने के निर्देश नगर निगम को दिए है। कलेक्टर के इस आदेश के बाद नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी असमंजस में हैं। क्योंकि निगम द्वारा कुत्तों की नसबंदी पर हर साल करीब 2 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। लेकिन कुत्तों की तादाद कम होने की बजाय लगातार तेजी से बढ़ रही है। शहर में बीते 10 सालों में स्ट्रीट डॉग्स की संख्या 30 हजार से बढ़कर 1.60 लाख पर पहुंच गई है। यानी शहर में हर साल औसतन 13,000 डॉग्स बढ़ रहे हैं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp