dress code in all institutions including schools, colleges will be mandatory.

स्कूल, कॉलेज सहित सभी संस्थानों में जो ड्रेस कोड है उस की रहेगी अनिवार्यता: नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह

स्कूल, कॉलेज सहित सभी संस्थानों में जो ड्रेस कोड है उस की रहेगी अनिवार्यता! dress code in all institutions including schools, colleges

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : February 8, 2022/3:24 pm IST

भोपाल: dress code in all institutions  कर्नाटक में शिक्षण संस्थानों में हिजाब पहनकर आने को लेकर मचे बवाल के बाद इस मुद्दे को लेकर कई राज्यों में सियासत गरमाने लगी है। इसी मुद्दे को लेकर मध्यप्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। बता दें कि इससे पहले प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री शिक्षा ने हिजाब मुद्दे को लेकर बड़ा बयान दिया था।

Read More: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज पूर्व खिलाड़ी चैपल ने अपनी टीम को लताड़ा, खिलाड़ियों को लेकर कही ये बात 

dress code in all institutions  नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि स्कूल,कॉलेज समेत सभी संस्थानों में जो ड्रेस कोड है उस की अनिवार्यता रहेगी। जो भी ड्रेस कोड का उल्लंघन करेगा उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। नगरीय निकायों में भी संतुलित ड्रेस कोड को अपनाया जाएगा, जो शिक्षण संस्थान ड्रेस कोड का पालन नहीं करेंगे उनकी मान्यता खत्म होगी।

Read More: अक्षय और टाइगर एक्शन फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में साथ आएंगे नजर.. इस दिन हो रही रिलीज

वहीं, इससे पहले स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि राज्य के स्कूलों में हिजाब बैन होगा। उनके मुताबिक हिज़ाब स्कूल ड्रेस का हिस्सा नहीं है। इसके लिए विभाग अब सभी स्कूलों का परीक्षण कराएगा।

Read More: ‘हिजाब.. स्कूल ड्रेस का हिस्सा नहीं.. राज्य के सभी स्कूलों में होगा बैन’, स्कूल शिक्षा मंत्री परमार का बड़ा ऐलान