first time in history Scindia family, father-son will enter electoral together?

सिंधिया राजपरिवार के इतिहास में पहली बार पिता-पुत्र जोड़ी एक साथ चुनावी मैदान में उतरेगी?

सिंधिया राजपरिवार के इतिहास में पहली बार पिता-पुत्र जोड़ी एक साथ चुनावी मैदान में उतरेगी?! father-son will enter electoral together?

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : December 16, 2021/11:19 pm IST

ग्वालियर: father-son will enter electoral together क्या सिंधिया राजपरिवार के इतिहास में पहली बार पिता-पुत्र जोड़ी एक साथ चुनावी मैदान में उतरेगी? क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने बेटे महाआर्यमन सिंधिया को अगले लोकसभा या विधानसभा चुनाव के लिए तैयार कर रहे हैं? ग्वालियर चंबल संभाग की राजनीति में हर किसी की जुबां पर ये सवाल है। दरअसल आर्यमन पिछले कई महीनों से सक्रीय दिख रहे है, जिसे चुनावी तैयारियों के चश्मे से देखा जा रहा है।

Read More: चिटफंड कंपनियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी, रायपुर और औरंगाबाद से तीन आरोपी गिरफ्तार

father-son will enter electoral together ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया लगातार अपने पिता के साथ जनता के बीच जा रहे है, जानकार इसे चुनावी तैयारियों के चश्मे से देख रहे हैं। तो क्या महाआर्यमन अगला लोकसभा चुनाव लड़ेंगे या फिर विधानसभा चुनाव के रण में उतरेंगे? हालात ऐसे भी बन सकते हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव में पिता-पुत्र की जोड़ी गुना और ग्वालियर से चुनावी समर में उतर सकती है।

Read More: रमन सिंह पहले बताएं क्या उन्होंने सब आदिवासियों को गाय दिया? सीएम भूपेश बघेल ने वादाखिलाफी वाले बयान पर लिया आड़े हाथों

कांग्रेस अब तंज कस रही है कि सिंधिया ने अपने बेटे को चुनाव लड़ाने के लिए कमर कस ली है, जो पुराने भाजपाईयों के साथ कुठाराघात होगा। वहीं BJP का तर्क है कि पिता के समाजसेवा के काम को बेटा आगे बढ़ता है तो अच्छी बात है, लेकिन चुनाव लड़ना पार्टी तय करती है। राजनीति के पंडित ये भी कयास लगा रहे हैं कि सिंधिया परिवार केंद्र की ही राजनीति करेगा और इसीलिए उसकी नजर गुना और ग्वालियर दोनों सीटों पर है।

Read More: मिशन घर वापसी…संकल्प Vs सियासत! कितना रंग लाएगा संघ प्रमुख का ये आह्वान?