Kamal Nath on Nursing Scams

Kamal Nath on Nursing Scam : पूर्व सीएम कमलनाथ ने राज्य सरकार पर साधा निशाना, नर्सिंग घोटाले को लेकर कही ये बात

Kamal Nath on Nursing Scams : सच्चाई तभी सामने आ सकती है जब उच्च न्यायालय की निगरानी में निष्पक्ष जाँच करायी जाए।

Edited By :   Modified Date:  May 24, 2024 / 01:24 PM IST, Published Date : May 24, 2024/1:24 pm IST

Kamal Nath on Nursing Scam : भोपाल। मध्य प्रदेश में हाई कोर्ट के निर्देश पर नर्सिंग कॉलेजों की अनियमितता की CBI द्वारा की जा रही जांच पर प्रदेश कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि उपयुक्त, कमी वाले और अयोग्य कालेजों की सूची बनाने में अनियमितता की गई। अब इस मामले पर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी सवाल उठाए हैं।

read more : Arun Yadav on Nursing Scams : गरमा गया एमपी नर्सिंग घोटाले का मुद्दा, पूर्व केंद्रीय मंत्री ने उठाए सवाल, कहा- ‘भ्रष्टाचार की नदी अब समुंदर में तब्दील हो गई’ 

Kamal Nath on Nursing Scam : पूर्व सीएम कमलनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा है कि मध्य प्रदेश का नर्सिंग कॉलेज घोटाला भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। अब यह साफ़ दिख रहा है कि राज्य और केंद्र की जाँच एजेंसियों ने जाँच के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किया।

इससे यह भी पता चलता है कि मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले में कैसे लीपापोती की गई होगी? पटवारी भर्ती घोटाले को कैसे क्लीन चिट मिली होगी? महाकाल लोक घोटाले के गुनहगारों को कैसे बचाया गया होगा? जाँच में इस तरह का भ्रष्टाचार बिना ऊपर के संरक्षण के नहीं हो सकता। सच्चाई तभी सामने आ सकती है जब उच्च न्यायालय की निगरानी में निष्पक्ष जाँच करायी जाए।

बता दें कि नर्सिंग घोटाले में हर दिन कई बड़े खुलासे हो रहे हैं, जबकि जांच भी जारी है, लेकिन इन सब के बीच मप्र नर्सिंग काउंसिल ने साल 2022-23 की परीक्षाओं के लिए कॉलेजों की एक लिस्ट जारी की गई है। जिसमें उन कॉलेजों को भी शामिल किया गया है। जिनके संचालक और पदाधिकारी रिश्वत देते हुए पकड़े गए थे। इस सूची में कुल 132 कॉलेजों के नाम शामिल हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers