मप्र में मंदिर में गाय के अंग फेंकने के मामले में चार गिरफ्तार आरोपियों पर रासुका लगाया गया |

मप्र में मंदिर में गाय के अंग फेंकने के मामले में चार गिरफ्तार आरोपियों पर रासुका लगाया गया

मप्र में मंदिर में गाय के अंग फेंकने के मामले में चार गिरफ्तार आरोपियों पर रासुका लगाया गया

:   Modified Date:  June 15, 2024 / 11:41 PM IST, Published Date : June 15, 2024/11:41 pm IST

रतलाम, 15 जून (भाषा) मध्य प्रदेश में रतलाम जिले के जावरा में एक मंदिर में गाय के अंग फेंकने के आरोपी चार लोगों के खिलाफ शनिवार को कठोर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेश खाखा ने बताया कि आरोपियों की पहचान सलमान मेवाती (24), शाकिर कुरैशी (19), नौशाद कुरैशी (40) और शाहरुख सत्तार (25) के रूप हुई है।

एसपी ने कहा, ‘मेवाती और कुरैशी को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया, जबकि नौशाद और सत्तार को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था। इनमें से नौशाद के खिलाफ 20 मामले दर्ज हैं और उसे एक बार जिला बदर भी किया जा चुका है।’

पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) मनोज कुमार सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने मंदिर परिसर में गाय के अंग फेंके थे, जिसके बाद चारों को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने समेत भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया।

सिंह ने कहा, ‘इलाके की शांति और सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की गई। हालांकि, समय रहते उठाए गए कदमों से स्थिति बिगड़ने से बच गई। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने पुलिस और प्रशासन से सख्त कार्रवाई करने को कहा है।’

पुलिस ने बताया कि स्थानीय प्रशासन ने आरोपियों के घरों के अवैध हिस्से को तोड़ दिया है।

भाषा सं दिमो नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)