Global Investors Summit 2023 : Invest in tourism

ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023! टूरिज्म में करें निवेश, भारत की खाद्य राजधानी है प्रदेश

Global Investors Summit 2023 : मुरैना, भिंड की सरसों, निमाड़ की मिर्च, मालवा का आलू, सीहोर के गेंहू देशभर में पसंद किए जाते हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2023 / 09:35 PM IST, Published Date : January 11, 2023/9:35 pm IST

Global Investors Summit 2023 : इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में जिसे हम प्रदेश की व्यावसायिक राजधानी के रूप में जानते हैं ग्लोबल इनवेस्टर समिट 2023 का आज से आगाज हो चुका है। दुनिया भर के बिजनेसमैनों ने इस समिट में हिस्सा लिया है और प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। जिसके बाद सीएम ने कहा कि देश में आई.टी. का अगला डेस्टीनेशन इंदौर होगा। स्वच्छता और कार्य के बेहतर वातावरण को हमने ब्रांड के रूप में स्थापित किया है। उद्योग और निवेश की सुगम प्रक्रियाएं, सहयोगी और उत्साहवर्धक व्यवहार और बेहतर कनेक्टिविटी और पर्याप्त इन्फ्रास्ट्रक्चर सभी क्षेत्रों में निवेश के लिए प्रदेश को उपयुक्त बनाता है।

read more : ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023! प्रदेश में निवेश-बदलेगा देश, इन निवेशकों ने सीएम से की मुलाकात, जानें क्या कहा…

Global Investors Summit 2023 : सीएम शिवराज ने कहा कि मुरैना, भिंड की सरसों, निमाड़ की मिर्च, मालवा का आलू, सीहोर के गेंहू देशभर में पसंद किए जाते हैं। एमपी देश की खाद्य राजधानी है। उत्पादन में हमने पंजाब को पीछे छोड़ दिया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश का फार्मा सेक्टर मजबूत है। 110 फॉर्मेसी कॉलेज हैं। 21 मेडिकल कॉलेज मध्यप्रदेश में हैं। इनकी संख्या बढ़ाई जा रही है।

read more : मोदी सरकार के बजट में मिल सकता है बड़ा ​तोहफा! पीएम किसान सम्मान निधि की राशि में होगा इजाफा? जानें क्या है अपडेट

Global Investors Summit 2023 : मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में टूरिज्म सेक्टर में उद्योगपति निवेश करें। मध्यप्रदेश चीते की रफ्तार से प्रगति के पथ पर दौड़ना चाहता है। कूनो, मांडू, महेश्वर में उद्योगपति होटल बनाएं क्योंकि मध्यप्रदेश में पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ रही है। मध्यप्रदेश चीता स्टेट बन गया है।

read more : Global Investors Summit 2023! स्वच्छता और कार्य के बेहतर वातावरण से प्रदेश ‘ब्रांड’ के रूप में हुआ स्थापित, दूसरे सत्र में सीएम ने JSWCement के प्रबंध निदेशक से की भेंट

60 हजार करोड़ का निवेश करेगा अडानी ग्रुप

Global Investors Summit 2023 : अडानी एग्रो एंड गैस लिमिटेड के एमडी प्रणव अडानी ने कहा कि जब मैं इंदौर आता हूँ तो सराफा जरूर जाता हूँ। उन्होंने कहा कि 27 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट हमारे ग्रुप के इस प्रदेश में हैं। 60 हजार करोड़ का निवेश हमारा ग्रुप और करेगा। पांच लॉजिस्टिक पार्क प्रदेश में हम बना रहे है। अडानी समूह का मध्य प्रदेश में हमेशा योगदान रहेगा।

 

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers