Government Employee Demanding Old Pension Scheme in State

‘पुरानी पेंशन योजना करें बहाल’ मांग को लेकर सरकारी कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

'पुरानी पेंशन योजना करें बहाल' इसी मांग को लेकर सरकारी कर्मचारियों ने खोला मोर्चा! Government Employee Demanding Old Pension Scheme in State

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : February 27, 2022/11:39 pm IST

भोपाल: Demanding Old Pension Scheme मध्यप्रदेश में पुरानी पेंशन स्कीम फिर से लागू करने के लिए कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है। कर्मचारियों की इस मांग ने सरकार की टेंशन बढ़ा दी है। दरअसल राजस्थान में पुरानी पेंशन बहाल होने के बाद मध्यप्रदेश में भी कर्मचारी ये मांग उठाने लगे हैं।

Read More: मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, मुख्यमंत्री के पसंद के चेहरों को मिल सकती है कैबिनेट में जगह

Demanding Old Pension Scheme कर्मचारी 13 मार्च को भोपाल में बड़ा प्रदर्शन करने की तैयारी कर रहे हैं। उनकी मांग है कि 1 जनवरी 2005 या इसके बाद नियुक्त कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन स्कीम लागू हो। नई पेंशन स्कीम ठीक नहीं है। रिटायरमेंट के बाद कई कर्मचारियों को हर महीने 800 से डेढ़ हजार रुपए ही पेंशन के रूप में मिल रहे हैं।

Read More: Jio के बदतर नेटवर्क से परेशान हुए लोग, नेटवर्क हेड को पत्र लिखकर की सुधार की मांग

कर्मचारियों की मांगों का कांग्रेस नेता पीसी शर्मा और गोविंद सिंह ने समर्थन करते हुए पेंशन बहाल करने की मांग की है। उधर बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने भी चिट्ठी लिखकर सरकार से पुरानी पेंशन लागू करने की मांग कर दी है। वहीं बीजेपी का कहना है कि कर्मचारियों को धोखा देने वाली कांग्रेस को हक नहीं है कि वो कर्मचारियों के हितों की बात करे।

Read More: शराबबंदी से पहले नशा मुक्ति अभियान चलाएगी छत्तीसगढ़ सरकार, समाज कल्याण विभाग ने तेज की कवायद