Govt will send Money Rs 1000 to Women and Girl by Ladli Bahan Yojana

महिलाओं को हर महीने इतने हजार रुपए देगी सरकार, इस दिन से भरें जाएंगे फॉर्म, कैबिनेट ने लाड़ली बहना योजना को दी मंजूरी

Govt will send Money Rs 1000 to Women and Girl by Ladli Bahan Yojana

Edited By :   Modified Date:  February 25, 2023 / 05:08 PM IST, Published Date : February 25, 2023/5:08 pm IST

भोपालः Govt will send Money Rs 1000 to Women  मध्यप्रदेश में आज सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। कैबिनेट की बैठक में बहनों और महिला सशक्तिकरण के लिए ऐतिहासिक फैसला लिया गया है। आज CM लाडली बहना योजना को अनुमोदित किया गया है। अब किसी भी जाति की लड़कियों को इस योजना का लाभ मिल सकता है। अब 23 साल अधिक उम्र वाली लड़कियों के खाते में हर महीने एक हजार रुपए डाला जाएगा।

Read More : Sidhi Bus Accident Update News : सीधी बस हादसे पर आया नया अपडेट, नेता प्रतिपक्ष ने शिवराज सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात 

Govt will send Money Rs 1000 to Women  बैठक के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि बहनों के सशक्तिकरण के लिए, महिला सशक्तिकरण के लिए, आज हमारी कैबिनेट ने बहुत ऐतिहासिक फैसला किया है। आज मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना को अनुमोदित किया है। मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना में किसी भी वर्ग किसी जाति कि बहन हो उसे योजना का लाभ मिलेगा। जिनकी उम्र 23 साल से ज्यादा की होगी उनके खाते में 1000 रु प्रतिमाह सरकार डालेगी।

Read More : राष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन शुरू, संकट में तत्कालीन सरकार… 

सीएम शिवराज ने कहा कि 60 साल से ऊपर की उम्र के लिए वृद्धावस्था पेंशन योजना लागू है, लेकिन वह अभी 600 रु मिलती है। उसमें ये राशि जोड़कर उन्हें 1000 रु न्यूनतम करेंगे। 60 साल से ऊपर की बहनों को 1000 रु मिल जाएंगे। सीएम ने बताया कि इस योजना के आवेदन हम 5 मार्च से लेना प्रारंभ करेंगे। 5 मार्च को हम इस योजना को लांच करेंगे लेकिन इसके बाद होली और रंग पंचमी के बाद 15 मार्च से आवेदन भरे जाएंगे। यह आवेदन बहुत सरल है,इसके लिए बहनों को कहीं नहीं जाना है। उनके गांव में ही आवेदन भरवाने के लिए टीम आएगी ..फार्म भरवाने में सहायता के लिए भी हमारे प्रशासनिक कर्मचारी के अलावा सामाजिक कार्यकर्ता भी उपस्थित रहेंगे। मार्च-अप्रैल में यह आवेदन भरने का काम पूरा हो जाएगा। शहरों के वार्ड में भी, नगर पंचायतों में वार्ड छोटे हैं तो एक ही शिविर लगाएंगे आवेदन भरने के लिए अगर महानगरों में वार्ड बड़े हैं तो वार्ड का विभाजन करके भी शिविर लगाए जाएंगे। सहजता और आसानी से बहने अपना आवेदन भर सकें इसकी पुख्ता व्यवस्था की जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि बहन इस पैसे का उपयोग परिवार को सशक्त करने में ही करेंगी, परिवार की बेहतरी के लिए करेंगी।