Honeymoon ki jagha yaha gya married couple

शादी के बाद हनीमून छोड़ इस जगह पहुंच रहे कपल्स, किया ऐसा काम जिसे जानकर घर वाले भी रह गए हैरान

Honeymoon ki jagha yaha gya married couple शादी करने के बाद गौ शाला पहुंचे तीन नवविवाहित जोड़ो, गौसेवा कर संतों से किया आशीर्वाद

Edited By :   Modified Date:  February 14, 2023 / 01:08 PM IST, Published Date : February 14, 2023/1:07 pm IST

Honeymoon ki jagha yaha gya married couple: ग्वालियर। शादी के बाद हर कोई अपने जीवन साथी के साथ समय बिताने के लिए हनीमून पर जाता है। एक दूसरे को जानने के लिए ये बहुत सही मौका होता है जहां दोनों काफी एंजॉय भी करते है। लेकिन आज भी भारतीय परंपरा के अनुसार शादी होती है और आज भी कई ऐसे लोग है जो इसका पालन करते है।

शादी शुदा लोगों ने किया ये काम

Honeymoon ki jagha yaha gya married couple: आज कल की शादियों में सनातन परंपरा पंडित के वैदिक मंत्रोच्चार तक केवल मंडप में ही सिमट गई है बाकि जगह तो शादी किसी फ़िल्म की तरह लगती है, अधिकांश लोगों का अब शादी को लेकर नजरिया बदल गया है लेकिन आज भी कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें अपनी परम्पराएं ज्यादा पसंद हैं इसका उदाहरण आज सोमवार को ग्वालियर में देखने को मिला जब लोगों ने शादी शुदा नए जोड़ों को गौशाला में देखा।

शादी के बाद दूल्हा दुल्हन पहुंचे गौशाला

Honeymoon ki jagha yaha gya married couple: दरअसल ग्वालियर नगर निगम की लाल टिपारा गौशाला में एक नई परंपरा शुरू हुई है, यहां नव दम्पति गौमाता का भोग लगाने पहुंचे, आज सोमवार को तीन नव युगल अभिषेक- मोनिका यादव, शुभम- साक्षी श्रीवास्तव, अंकिता – संदीप पाठक शादी करने के बाद हनीमून पर ना जाते हुए गौशाला पहुंचे। शादी के बंधन में बंधे तीनों युवा जोड़ों ने एक साथ जीने मरने की कसम ली साथ ही सनातन सस्कारों को जीवन में अपनाये रखने का संकल्प लिया, इन तीनों जोड़ों ने तय किया कि ये हनीमून पर नहीं जायेंगे , पहले गौशाला जायेंगे और गौमाता की सेवा करेंगे।

गौशाला में शुरू हुई नई परंपरा

Honeymoon ki jagha yaha gya married couple: तीनों जोड़ों ने गौमाता को चारा खिलाया, भोग खिलाया और गौशाला में मौजूद संतों का आशीर्वाद लिया, नगर निगम की लाल टिपारा गौशाला का संचालन कर रहे संतों ने बताया कि आदर्श गौशाला लाल टिपारा में एक नई परंपरा शुरू हुई है। पाश्चात्य सभ्यता से प्रभावित होकर विवाह होने के बाद अक्सर नवदम्पति हनीमून आदि पर जाते हैं, लेकिन अब प्राचीनकाल से चली आ रही भारतीय परंपराओं को ग्वालियर में फिर से प्रचलन में लाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- UGC NET के उम्मीदवारों के लिए बड़ी अपडेट, सिटी इंटीमेशन स्लिप हुई जारी, जानें कब जारी होगा एडमिट कार्ड

ये भी पढ़ें- वैलेंटाइन के मौके पर जानें किसने प्रदेश के सीएम को लिखा Love latter, प्रेम पत्र में लिखी ये बात…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers