Gwalior Vivadit Jamin Mamla

Gwalior News: नई सरकार आने से पहले छिड़ा जमीनी विवाद, कांग्रेस ने प्रशासन के खिलाफ खोला मोर्चा, RSS से जुड़ा है मामला

Gwalior Vivadit Jamin Mamla नई सरकार आने से पहले छिड़ा जमीनी विवाद, प्रशासन ने की आरएसएस को सरकारी जमीन देने की तैयारी

Edited By :   November 29, 2023 / 06:13 PM IST

Gwalior Vivadit Jamin Mamla: ग्वालियर। मध्य प्रदेश में नई सरकार आने से पहले। एक जमीन को लेकर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। ये जमीन प्रशासन RSS से जुडे एक अस्पताल को देने की तैयारी कर रहा था। बकायदा, इसका प्रोपाजल भोपाल भेज दिया गया था। जिसके बाद इस मामले की भनक कांग्रेस को लगी है। तो उन्होनें इस मामले को लेकर प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है साथ ही आरोप लगाया है। बीजेपी अपने से जुडी संस्थाओं को ऑबलाइज कर रही है। जो पीछे से उन्हें चुनाव जीतने का काम करती है। तो वहीं बीजेपी सांसद कह रहे है, जो काम हो रहा है। वो नियमों के संगत हो रहा है।

Gwalior Vivadit Jamin Mamla: ग्वालियर जिला प्रशासन ने गोला का मंदिर स्थित मार्क हॉस्पिटल की जमीन फिर से आरोग्यधाम हॉस्पिटल को आवंटन करने का प्रस्ताव दिया है। इस जमीन पर आरोग्य धाम अस्पताल खोलने की तैयारी में है। जमीन देने का प्रस्ताव भेजा दिया गया था। हालांकि जमीन के प्रस्ताव पर भोपाल से अंतिम मुहर नहीं लगी है। इस जमीन पर आरोग्य धाम सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल खोल सकता है। जबकि इस जमीन को सरकारी विभागों को भी आवंटित किया गया था। उसके बाद उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिल्ली के किसी बड़े ग्रुप के अस्पताल को लाने की तैयारी में थे। हांलकि इस बात की भनक जैसी ही कांग्रेस को लगी है, तो वो हंगामा कर रही है।

Gwalior Vivadit Jamin Mamla: बता दें साल 1986 में 20 एकड़ जमीन को अस्पताल के लिए आवंटित किया गया था। इंदिरा गांधी चिकित्सालय खोला जाना था, 10 जून 1986 को अस्पताल के लिए भूमि पूजन भी किया गया। इंदिरा गांधी अस्पताल नहीं खुल सका। इसके बाद जमीन को होटलाइन कंपनी को अलोट कर दिया। होटलाइन के पास जमीन जाने के बाद जमीन पर अस्पताल का ढांचा खड़ा हो गया, लेकिन होटलाइन कंपनी घाटे में चली गई। मालनपुर की यूनिट बंद हो गई। इसके बाद अस्पताल का निर्माण बंद हो गया। तभी भवन का स्ट्रक्चर खड़ा हुआ है। इस जमीन पिछले तीन साल से अस्पताल खोलने की कवायद की जा रही है। बड़े समूहों को जमीन भी दिखाई गई।

Gwalior Vivadit Jamin Mamla: जिस लोकेशन पर RSS के अस्पताल को जमीन देने की तैयारी है। वहां, जमीन शहर की प्राइम लोकेशन है। मौजूदा स्थिति में वहां मार्क हॉस्पिटल की जमीन पर नगर निगम की अस्थाई गौशाला संचालित कर रही है। शहर से पकड़े जाने वाले आवारा पशुओं को इसमें रखा जा रहा है। यहां पर बड़ी संख्या में गाय बंद हैं। जब जमीन को बड़े ग्रुप के हॉस्पिटल को देने की तैयारी चल रही थी। इसी बीच आरोग्यधाम के ट्रस्ट ने अस्पताल खोलने के लिए आवेदन किया। जमीन आवंटन का प्रस्ताव भोपाल भेजा गया है। बहरहाल कांग्रेस को इंतेजार 3 दिसंबर के नतीजों का है। जिसके बाद,वो कह रही है। हम सत्ता में आते ही ऐसी जमीनों को परते उधेड़ने का काम करेगें जो शिवराज सरकार ने अपने से जुड़ी संस्थाओ को दी गयी है।

ये भी पढ़ें- Vivo Upcoming Series 2023: एक बार फिर बाजार से सबकी छुट्टी करने आ रही Vivo की नई सीरीज, फीचर्स हो गए लीक, जानें…

ये भी पढ़ें- MP Election Result 2023: अब घर बैठे अपने मोबाइल पर देखें मतगणना की ताजा अपडेट्स, इस वेबसाइट और एप पर होगा लगातार अपडेट

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers