Gwalior Jain Muni Protest

Gwalior Jain Muni Protest: जैन मुनि का धरना हुआ खत्म, इस बात की जिद पर थे महाराज, अब स्कूल प्रशासन ने मानी बात

Gwalior Jain Muni Protest सिंधिया स्कूल के गेट पर अनशन पर बैठे जैन मुनि आचार्य विबुद्ध सागर महाराज का धरना हुआ खत्म

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2023 / 11:02 AM IST, Published Date : November 29, 2023/11:02 am IST

Gwalior Jain Muni Protest: ग्वालियर। जैन मुनि आचार्य विबुद्ध सागर महाराज एमपी के ग्वालियर प्रवास पर है। लेकिन इस दौरान उन्होंने सिंधिया स्कूल में कूच कर दी है। सिधिंया स्कूल के सामने नाराज जैन मुनि आचार्य विबुद्ध सागर महाराज अनशन पर बैठे है। बता दें उन्हें सिंधिया स्कूल प्रशासन ने स्कूल के अंदर बने प्राचीन वर्धमान जैन मंदिर में दर्शन के लिए प्रवेश नहीं करने दिया। उसके बाद से ही जैन मुनि दर्शन की इच्छा को लेकर गेट पर ही धरने पर बैठ गये है।

Gwalior Jain Muni Protest: वहीं उनके साथ कुछ जैन समाज के लोग भी धरने पर साथ बैठे हैं। उन्होंने बताया कि जैसे ही वे मंदिर के अंदर प्रवेश करने जा रहे थे तो उन्हें रोक लिया गया। जिसके बाद जैन मुनि ने चेतावनी दी है कि यदि उन्हें मंदिर के दर्शन नहीं करने दिये तो वह अपनी अंतिम सांस तक यही बैठे रहेंगे। इसकी जानकारी लगते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया।

Gwalior Jain Muni Protest: आपको बता दें जैन मुनि आचार्य विबुद्ध सागर महाराज अपनी जिद लेकर बीते दिन से स्कूल के गेट के बाह बैठे हुए थे। लेकिन आज इस मामले में विबुद्ध सागर महाराज और स्कूल प्रबंधन के बीच सहमति बन गई है। कोर्ट का हवाला देकर मुनि ने धरना खत्म किया। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा है कि जैन मुनि सिंधिया स्कूल परिसर में स्थित भगवान महावीर की प्रतिमा के दर्शन कर सकते है।

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers