जिम और फिटनेस सेंटर में छेड़छाड़-दुष्कर्म कर रहे जिम ट्रैनर! जिम एसोसिएशन ने तैयार की नई गाइड लाइन |

जिम और फिटनेस सेंटर में छेड़छाड़-दुष्कर्म कर रहे जिम ट्रैनर! जिम एसोसिएशन ने तैयार की नई गाइड लाइन

बदनाम होते फिटनेस सेंटर और जिम में बढ़ रही छेड़छाड़ और दुष्कर्म की घटनाओं की वजह से इंदौर शहर भी लगातार बदमान होता जा रहा है। Gym trainer molesting and molesting in gym and fitness center! Gym Association has prepared a new guide line

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:03 PM IST, Published Date : July 31, 2022/3:02 pm IST

Gym trainer molesting and molesting in gym: इंदौर। जिम और फिटनेस सेंटर में लगातार बढ़ रहे अपराधों से जिम के संचालक भी अनजान नहीं है। जिम ट्रैनर पर लगाम कसने के लिए कई सुरक्षा मापदंडों का पालन करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन साथ ही जिम में आने वाली युवतियों को भी सजग रहने की जरुरत है, ताकि वो किसी के झांसे में ना आएं।

बदनाम होते फिटनेस सेंटर और जिम में बढ़ रही छेड़छाड़ और दुष्कर्म की घटनाओं की वजह से इंदौर शहर भी लगातार बदमान होता जा रहा है। जिसके लिए सबसे बड़े जिम्मेदार जिम ट्रैनर्स हैं। जिन पर नकेल कसने अब तक कोई कारगर कदम नहीं उठाया गया है। कई जिम संचालक भी मानते हैं कि जिम ट्रैनर्स की वजह से फिटनेस सेंटर बदनाम हो रहे हैं।

read more: राखी पर रेल यात्रियों को मिली ख़ुशख़बरी! 12 रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला, देखें लिस्ट

Gym trainer molesting and molesting in gym: जल्द से जल्द पैसा कमाने की लालच में जिम ट्रैनर्स फिटनेस सेंटर पर आने वाले युवाओं को प्रोटीन के नाम पर सैटोराइट्स की लत लगा रहे हैं या फिर उन्हें ड्रग्स बेच रहे हं। वहीं, कई जिम ट्रैनर्स युवतियों को अपने जाल में फंसा कर उनके वीडियो बनाकर ब्लैकमेल तक करने की कोशिश करते हैं।

हाल ही में इंदौर के कई जिम में इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। ऐसे में जिम एसोसिएशन ने नई गाइड लाइन तैयार की है। जिम संचालक नीरज सिंह पवार का कहना है कि नई गाइड लाइन के तहत जिम ट्रैनर्स को रखने से पहले उनके रिकार्ड को खंगाला जाता है। सर्टिफाइट जिम ट्रैनर्स को ही नौकरी पर रखा जाता है। साथ ही उन पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जाती है। ट्रैनिक के दौरान कोई गलत नीयत से हाथ लगाने की कोशिश भी करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाती है।

read more: मिशन 2023 को लेकर एक्टिव मोड में कांग्रेस, सह प्रभारी का दो दिवसीय दौरा

इस मामले में बढ़ती घटनाओं को देखते हुए जिम में आने वाली युवतियों भी सजग हो चुकी हैं। महिला थाना की थाना प्रभारी ज्यौती शर्मा कहती हैं कि एक्सरसाइज के दौरान जिम ट्रैनर किस तरह से ट्रैनिंग दे रहा है, महिलाएं इसका भी ध्यान रखने लगी हैं। जिम ट्रैनर्स की हरकतों पर नजर रखते हुए उन्हें तुरंत टोक भी देती हैं। साथ ही पुलिस भी महिलाओं को सजग रहने के लिए समय समय पर जिम का दौरा भी करती है।

गौरतलब है कि जिम ट्रैनर्स की हरकतों की वजह से फिटनेस सेंटर बदनाम हो रहे हैं। इसी वजह से सुरक्षा के लिए नए नियम तो लागू किए जा रहे हैं। लेकिन साथ ही खुद को भी सर्तक रहने की भी जरूरत है।