Har Ghar Tiranga Campaign, torn and misprinted Tricolor being sold

हर घर तिरंगा अभियान: झंडा विक्रय केंद्र में बिक रहा कटा-फटा और गलत प्रिंट हुआ तिरंगा, कांग्रेसियों ने किया जमकर बवाल

Har Ghar Tiranga Campaign, torn and misprinted Tricolor being sold : झंडा विक्रय केंद्र में बिक रहा कटा-फटा और गलत प्रिंट तिरंगा, कांग्रेसियों

Edited By: , August 9, 2022 / 04:42 PM IST

Har Ghar Tricolor Campaign : अलीराजपुर। मध्यप्रदेश के अलीराजपुर में नगर पालिका द्वारा बनाए गए तिरंगा झंडा विक्रय केंद्र में कटे-फटे और गलत प्रिंट हुए तिरंगे झंडे मिलने के बाद हंगामा खड़ा हो गया।

Read More : अक्टूबर-नवम्बर तक वक्री रहेंगे शनि और गुरु, जानिए किन राशियों पर भारी पड़ेगी इनकी उल्टी चाल?

दरअसल नगर पालिका द्वारा आजादी के 75वें अमृत महोत्सव के तहत हर घर तिरंगा अभियान के लिए तिरंगा विक्रय केंद्र स्थापित किए गए हैं। इन विक्रय केंद्र में बड़ी संख्या में ऐसे तिरंगे मिले जिनमें अशोक चक्र गलत जगह प्रिंट हुआ है। वहीं कई झंडे कटी-फटी अवस्था में भी पाए गए। इस पूरे घटनाक्रम के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर पालिका कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन करते हुए प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कांग्रेस का आरोप है कि नगर पालिका द्वारा तिरंगे झंडे का अपमान किया गया है और नगरपालिका अपने विक्रय केंद्र से गलत प्रिंट किये हुए झंडे विक्रय कर रही है। तिरंगे झंडे को अपने हाथ में लिए खंडवा-बड़ौदा राजमार्ग पर विधायक मुकेश पटेल वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व जिला अध्यक्ष महेश पटेल सहित सैकड़ों कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए।

Read More : पहले नाबालिग से किया रेप, फिर निर्वस्त्र तस्वीर का प्रिंटआउट निकालकर गांव में बंटवाया और….

कांग्रेसियों ने नगरपालिका के इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित करने की मांग की। मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को समझाइश देने के लिए पहुंची एसडीएम लक्ष्मी गामड़ के साथ भी विधायक मुकेश पटेल और महेश पटेल की तीखी बहस हो गई। वही नगर पालिका सीएमओ ने इस पूरे मामले में पक्ष रखते हुए बताया कि बड़ी संख्या में तिरंगा विक्रय होने की वजह से कुछ तिरंगों में गड़बड़ी सामने आई है जिन्हें विक्रय के पूर्व ही अलग कर लिया गया था। इस लापरवाही के लिए जिम्मेदार अधिकारी को कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया जा रहा है।

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें