Damoh Hatta Rain Alert

Hatta News : भारी बारिश के कारण व्यारमा नदी उफान पर, बाढ़ के कारण फंसी सैकड़ों लोगों की जिंदगी, मौके पर पहुंचे BJP विधायक

Damoh Hatta Rain Alert: हटा में तेज बारिश के कारण व्यारमा नदी उफान पर आ गई है। हटा पटेरा के 12 से अधिक गांव में रेस्क्यू जारी है।

Edited By :   Modified Date:  August 4, 2023 / 04:09 PM IST, Published Date : August 4, 2023/4:07 pm IST

Damoh Hatta Rain Alert : हटा। मध्यप्रदेश में इस समय लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। दमोह जिले के हटा क्षेत्र में लगातार बारिश ने अपना कहर बरपा के रखा है जिस कारण आसपास के नदी नाले उफान पर आ गए है। बता दें कि हटा में तेज बारिश के कारण व्यारमा नदी उफान पर आ गई है। हटा पटेरा के 12 से अधिक गांव में रेस्क्यू जारी है। करीब 400 से अधिक लोगो की बाढ़ में फंसने की खबर सामने आ रही है।

read more : शुरू हुई ‘राजमार्ग यात्रा ऐप’.. अब सफर से पहले नहीं पूछना पड़ेगा रास्ता, मौसम से लेकर मिलेगी हर जानकारी

Damoh Hatta Rain Alert : बता दें कि आसपास के जितने भी गांव है सभी को अलर्ट कर दिया गया है। ग्रामीणों और पुलिस की टीम द्वारा नाव से लोगों का रेक्स्यू किया जा रहा है। जैसे ही सूचना मिली हटा बीजेपी विधायक पीएल तंतुवाय और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। हटा के साथ गैसाबाद थाना से भी पुलिस बल आ पहुंचा। बीजेपी विधायक पीएल तंतुवाय ने रनेह पहुंचकर अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था कराने के निर्देश दिए हैं। साथ ही विधायक सभी गांवों की जानकारी के साथ लोगों को अलर्ट रहने का आदेश दिया है।

read more : कभी-कभी शराब पीना भी होता है रोज पीने जितना खतरनाक, स्टडी में सामने आए ये नए फैक्ट… 

कई जिलों में अलर्ट जारी

बता दें कि मध्यप्रदेश में दो दिनों से लगातार कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। महाकौशल से लेकर बुंदेलखंड तक की नदी नाले खतरे के निशान से उपर है। इतना ही नहीं नर्मदा नदी का जलस्तर भी लगातार बढ़ता ही जा राहा है। जिसके बाद गुरूवार को बरगी बांध के 4 गेट भी खोले गए। वहीं ताप्ती नदी का भी जलस्तर बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों को 7 अगस्त तक के लिए अलर्ट जारी कर दिया है।

(हटा से IBC24 नरेश मिश्रा की रिपोर्ट)

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers