High Alert in Across State On view of 75th Independence Day

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर हाई अलर्ट, आतंकी कनेक्शन मिलने के बाद प्रशासन ने दिखाई सख्ती, हर जगह हो रही सघन जांच

राजधानी में आतंकी कनेक्शन मिलने के बाद प्रशासन ने दिखाई सख्ती! High Alert in Across State On view of 75th Independence Day

Edited By: , August 14, 2022 / 11:47 AM IST

भोपालः Bhopal Alert on Independence day  पूरे देश में कल यानि 15 अगस्त को भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाया जाएगा। इस अवसर पर पूरे देश में हर घर तिरंगा घर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर देश के कई हिस्सों में बम धमाके की धमकी मिलनी शुरू हो गई है। वहीं, राजधानी में आतंकि कनेक्शन मिलने के बाद स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

Read More: आज कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे सीएम भूपेश, लोगों को देंगे ये बड़ी सौगात

High Alert in Across State मिली जानकारएी के अनुसार राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर हाई अलर्ट किया गया है। होटल, धर्मशाला, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन सहित अन्य सार्वजनिक स्थानों की सघन जांच की जा रही है। वहीं ट्रेनों और आने जाने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। इस कार्य के लिए पुलिस प्रशासन के साथ ही जीआरपी और आरपीएफ भी मुस्तैद हो गई है।

Read More: अब यात्री वाहनों में अनिवार्य होगा ऐसा करना, परिवहन विभाग के प्रस्ताव पर विभागीय मंत्री ने लगाई मोहर

बता दें कि बीती 12-13 मार्च की रात को एटीएस की टीम ने भोपाल के ऐशबाग इलाके से 4 लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लोग आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश के सक्रिय सदस्य हैं और देश में कट्टरवाद फैलाने की साजिश रच रहे थे। बताया गया कि गिरफ्तार आतंकियों का नेटवर्क देश के कई राज्यों में फैला हुआ था। एटीएस ने आतंकियों के मददगारों को बीते दिनों पश्चिम बंगाल के हावड़ा से गिरफ्तार किया था। हावड़ा से गिरफ्तार रफीक के खिलाफ आरोप है कि वह आतंकियों की फंडिंग करता था। इसके अलावा एटीएस ने विदिशा के नटेरन से अब्दुल करीम नामक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। आरोप है कि अब्दुल करीम ही आतंकियों को मध्य प्रदेश लेकर आया था।

Read More: भारतीय सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तानी महिला को भेज रहे थे युवक, पुलिस ने किया गिरफ्तार