Hindu Mahasabha Demands road in the name of Veer Savarkar

सावरकर का अपमान…MP में फिर घमासान! सड़क का नाम ‘वीर सावरकर मार्ग’ रखने की मांग पर अड़ी हिंदू महासभा

सड़क का नाम 'वीर सावरकर मार्ग' रखने की मांग पर अड़ी हिंदू महासभा! Hindu Mahasabha Demands road in the name of Veer Savarkar

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : May 31, 2022/12:49 am IST

रिपोर्ट- नासिर गौरी, भोपाल: Veer Savarkar Road वीर सावाकर की त्याग तपस्या का बखान करेंगे पर ताला कब खुलेगा..ये नहीं बताएंगे। उधर से जवाब आया कि ताले भी खुलेंगे..मेले भी लगेंगे..डायलाग किसका है ये तो समझ गए होगे आप? बात बीजेपी, कांग्रेस के सवाल जवाब की हो रही है। असल में वीर सावरकर की 140 वी जयंती पर ग्वालियर स्मार्ट सिटी ने उनकी प्रतिमा को ताले में बंद करके रखा था, जिस पर अब सियासत होने लगी।

Read More: ‘बाहरी’ पर बिफरी BJP…’राज्यसभा’ पर रार! विपक्ष ने कहा- कांग्रेस के लिए ‘छत्तीसगढ़िया’ सिर्फ बातों में

Veer Savarkar Road हिंदू महासभा ने ग्वालियर नगर निगम पर वीर सावरकर के अपमान का आरोप लगाया है। दरअसल महासभा के पदाधिकारी जब प्रतिमा स्थल पर पहुंचे तो वहां ताला लगा हुआ था। निगम के अमले से उन्होंने गेट खोलने को कहा, लेकिन सरोवर के ताले नहीं खोले गए, जिससे नाराज हिंदू महासभा ने जमकर हंगामा किया और पूरे मामले की शिकायत ज्योतिरादित्य सिंधिया से की।

Read More: घर में मिली दंपत्ति की लाश, पुलिस ने जताई आत्महत्या की आशंका 

वीर सावरकर सरोवर का मामला ग्वालियर से भोपाल तक पहुंचा। मामले में बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि वो सावरकर को आदर्श मानते हैं, लेकिन सावरकर सरोवर से ताला कब खुलेगा इसका जबाब उनके पास भी नही है।

Read More: गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को सता रहा एनकाउंटर का डर, NIA कोर्ट में लगाई गुहार 

बीजेपी नेता भले अपना आदर्श वीर सावरकर को मानते हो, लेकिन सावरकर की जयंती पर हिंदू महासभा ने सभी राजनीतिक दलों को सावरकर को श्रद्धजंलि देने के लिए आमंत्रित किया था। बावजूद इसके बीजेपी का कोई भी बड़ा नेता नही पहुंचा, जिस पर कांग्रेस चुटकी ले रही है कि बीजेपी सावरकर के नाम पर राजनीति जरूर करती है। लेकिन करती कुछ भी नही है।

Read More: बॉयफ्रेंड ने बनाई गर्लफ्रेंड की फेक आईडी, फिर प्राइवेट फोटो वायरल करने की धमकी देकर किया ब्लैकमेल, अब पहुंचा हवालात

सियासी आरोप-प्रत्यारोप के बीच ग्वालियर में जो 15 किलोमीटर की रोड सिंधिया परिवार के महल से बनाई जा रही है उस पर भी सावरकर के नाम पर राजनीति हो रही है। स्मार्ट सिटी ने पहले इस रोड का नाम, थीम रोड रखा। फिर राजपथ रोड रख दिया है जिसका नाम हिंदू महासभा “वीर सावरकर मार्ग” करने अड़ी है।

Read More: जयमाला से पहले दुल्हन ने किया शादी से इंकार, महज इतनी सी बात से हुई थी नाराज, स्टेज से उतरकर चली गई सहेली के घर