Man arrested for blackmailing girlfriend and demanding money

बॉयफ्रेंड ने बनाई गर्लफ्रेंड की फेक आईडी, फिर प्राइवेट फोटो वायरल करने की धमकी देकर किया ब्लैकमेल, अब पहुंचा हवालात

बॉयफ्रेंड ने बनाई गर्लफ्रेंड की फेक आईडी, फिर प्राइवेट फोटो वायरल करने की धमकी देकर किया ब्लैकमेल, अब पहुंचा हवालात

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : May 30, 2022/11:35 pm IST

जयपुर : Man arrested for blackmailing girlfriend राजस्थान के अजमेर जिले में पुलिस ने प्रेमिका की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर उसे ब्लैकमेल कर रुपयों की मांग करने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने युवती से पांच हजार रुपये लिये थे और फर्जी इंस्ट्राग्राम आईडी के जरिये 26000 रुपये की मांग कर रहा था।

Read more :  ‘अंगदान के लिए महिला को अपने पति की सहमति की जरूरत नहीं’, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया अहम फैसला 

Man arrested for blackmailing girlfriend जब युवती ने यह बात अपने प्रेमी मकबूल ऊर्फ मुकुल को बताई तो उसने यह कहते हुए पुलिस में मामला दर्ज नहीं करने की सलाह दी कि इस मामलें में पुलिस कुछ नहीं कर सकती, क्योंकि इंस्ट्राग्राम अमेरिका से संचालित होता है। उन्होंने बताया कि आरोपी युवक ने युवती से ब्लैकमेल करने वाले को कुछ पैसे देने के लिये कहा ताकि उससे पीछा छूट जाये।

Read more :  ‘मूसेवाला की हत्या के पीछे सिंगर मनकीरत औलख का हाथ’, कार लूटकर फरार हुए थे आरोपी, सामने आई वारदात की इनसाइड स्टोरी!

हालांकि पीडित युवती ने आदर्श नगर थाने में 12 मई को एक रिपोर्ट दर्ज कराई और बताया कि उसी के नाम से फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर कोई अज्ञात व्यक्ति उसे बदनाम करने की धमकी देकर पैसे मांग रहा है। अजमेर पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने बताया कि पुलिस की टीम ने साइबर सेल के सहयोग से आरोपी की पहचान कर आईटी कानून में मकबूल खान उर्फ मुकुल को गिरफ्तार कर पूछताछ की।

Read more :  सुधरी हमारी सेंट्रल यूनिवर्सिटी की रैंकिंग, नए सत्र के लिए 2 लाख छात्र चाहते हैं एडमिशन : कुलपति 

आरोपी को रविवार को गिरफ्तार किया गया और उसे स्थानीय अदालत में पेश किया जहां मजिस्ट्रेट ने उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने बताया कि मकबूल ने पीडिता का मेमोरी कार्ड चुराकर उसकी फोटो का प्रयोग फर्जी इंस्ट्राग्राम खाते में किया। उसके बाद उसने युवती से सम्पर्क किया और उसकी आपत्तिजनक तस्वीर को उसके परिवार और दोस्तों के साथ साझा करने की धमकी दी।

Read more :  भाजपा ने एक और राज्यसभा प्रत्याशी का किया ऐलान, जबलपुर से 3 बार पार्षद रहीं सुमित्रा वाल्मीकि को बनाया उम्मीदवार 

अजमेर (दक्षिण) के सर्किल अधिकारी सुनील सिहाग ने बताया कि आरोपी की मांग को पूरा करने के लिये युवती ने मकबूल को मोबाइल वॉलेट से भुगतान करने के लिये पैसे दिए। मकबूल ने पैसे अपने पास रख लिये और उसे फर्जी रसीद यह साबित करने के लिये दिखा दी कि उसने पैसे का भुगतान ऑनलाइन कर दिया।