प्रदेश के 11 जिलों में अगले 24 घंटे के भीतर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

प्रदेश के 11 जिलों में अगले 24 घंटे के भीतर हो सकती है भारी बारिश! IMD Issues Yellow Alert For Heavy Rain In 11 District of Madhya Pradesh

Edited By: , October 17, 2021 / 03:59 PM IST

भोपाल: दक्षिण और मध्य केरल (Kerala) में शनिवार से हो रही तेज बारिश का दौर लगातार जारी है। भारी बारिश के बाद यहां हालात बिगड़ते नजर आ रहा है। वहीं, केरल में बदले मौसम का असर देश के अन्य राज्यों में भी दिखने लगा है। मध्यप्रदेश मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Read More: दीपावली से पहले किसानों के घर पैसों की बारिश, भूपेश सरकार खाते में ट्रांसफर करेगी राजीव गांधी किसान न्याय योजना की तीसरी किस्त

मिली जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने प्रदेश की राजधानी सहित 11 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार उमरिया, मंडला, बालाघाट, सिवनी, डिंडौरी, श्योपुरकलां, शिवपुरी, बैतूल, बुरहानपुर, राजगढ़, गुना जिलों में भारी वर्षा होने के संकेत हैं। वहीं, होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर व चंबल संभागों के कई स्थानों तथा रीवा सागर, जबलपुर व शहडोल संभागों के कुछ स्थानों पर बादल गरज चमक के साथ बौछारें भी करेंगे। तेज हवा के साथ बिजली चमकेगी।

Read More: चलती कार से पत्नी को धक्का देकर फरार हुआ पति, सामने आई ये वजह

तेज हवा चलने का भी अनुमान
मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि जबलपुर, शहडोल, रीवा, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, उज्जैन, ग्वालियर, चंबल संभागों में बादल गरजेंगे और बिजली चमकेगी। इन संभागों के कई जिलों में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा भी चलेगी। सोंमवार की सुबह तक मौसम विभाग ने बारिश की संभावना के साथ 18 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने और मौसम का अधिकतम तापमान 34 डिग्री व न्यूनतम तापमान 22 डिग्री रहने का अनुमान भी जताया है।

Read More: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने तेंदूपत्ता से लेकर मांझी मुखियाओं की तनख्वाह बढ़ाया, कहा- बस्तर का हो रहा विकास