Indian Railways: Many trains canceled from April 13 to April 19, check this list before leaving home

Indian Railways: 13 अप्रैल से 19 अप्रैल तक कई ट्रेनें रद्द, घर से निकलने से पहले चेक करें ये लिस्ट

जबलपुर मंडल में रेलवे ट्रैक पर नॉन इंटरलॉकिंग (Non Interlocking Work) का काम चल रहा है, जिसकी वजह से इस रूट की कई ट्रेनों को अस्थाई रूप से रद्द कर दिया गया है, इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट्स में भी चेंज किया गया है । Indian Railways: Many trains canceled from April 13 to April 19, check this list before leaving home

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:45 PM IST, Published Date : April 11, 2022/9:38 am IST

Indian Railways latest Update on Trains : ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी खबर है अगर आप भी 13 से 19 अप्रैल तक ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं जान लें कि रेलवे ने कई ट्रेनों को कैंसिल (train cancelled) कर दिया है। बता दें जबलपुर रेल मंडल से होकर जाने वाली ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट्स में भी बदलाव किया गया है।

नॉन इंटरलॉकिंग की वजह से रद्द गाड़ियां

जबलपुर मंडल में रेलवे ट्रैक पर नॉन इंटरलॉकिंग (Non Interlocking Work) का काम चल रहा है, जिसकी वजह से इस रूट की कई ट्रेनों को अस्थाई रूप से रद्द कर दिया गया है, इसके अलावा कई ट्रेनों के रूट्स में भी चेंज किया गया है ।

read more: संविदा कर्मचारियों का बढ़ा वेतन, इस राज्य सरकार ने एरियर देने की भी घोषणा की

पूर्व मध्य रेल (East Central Railway) के सीपीआरओ ने जानकारी देते हुए कहा कि जबलपुर मंडल में सरई ग्राम और गजरा बहरा स्टेशनों के बीच नॉन इन्टरलॉकिंग का किया जा रहा है, जिसकी वजह से ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है। बता दें पूर्व मध्य रेल से गुजरने वाली ट्रेनों के संचालन में भी अस्थाई बदलाव किए गए हैं।

ये ट्रेनें रहेंगी रद्द

ट्रेन नंबर 22165 भोपाल-सिंगरौली सुपरफास्ट एक्सप्रेस 13 और 16 अप्रैल को रद्द रहेगी।
ट्रेन नंबर 22166 सिंगरौली-भोपाल सुपरफास्ट एक्सप्रेस 14 और 19 अप्रैल को रद्द रहेगी।
ट्रेन नंबर 22167 सिंगरौली-हजरत निजामुद्दीन सुपरफास्ट एक्सप्रेस 17 अप्रैल को कैंसिल की गई है।
ट्रेन नंबर 22168 हजरत निजामुद्दीन-सिंगरौली सुपरफास्ट एक्सप्रेस 18 अप्रैल को नहीं चलेगी।

इन ट्रेनों के रूट्स में बदलाव

अहमदाबाद से खुलने वाली ट्रेन नंबर 19413 अहमदाबाद-कोलकाता एक्सप्रेस 13 अप्रैल को बदले हुए मार्ग से संचालित की जाएगी, यह ट्रेन कटनी मुड़वारा-सतना-प्रयागराज छिवकी-पं.दीन दयाल उपाध्याय जं.-गढ़वा रूट पर संचालित की जाएगी।

कोलकाता से खुलने वाली ट्रेन नंबर 19414 कोलकाता-अहमदाबाद एक्सप्रेस का 16 अप्रैल को रूट बदल गया है। यह ट्रेन गढ़वा रोड-पं.दीन दयाल उपाध्याय जं.-प्रयागराज छिवकी-सतना-कटनी मुड़वारा के रास्ते संचालित की जाएगी।

read more: 7 की बड़ी बात | सुबह 7 बजे की खबरें | CG Latest News Today | MP Latest News Today | 11 April 2022

ट्रेन नंबर 19608 मदार जं.-कोलकाता एक्सप्रेस 18 अप्रैल को कटनी मुड़वारा-सतना-प्रयागराज छिवकी-पं.दीन दयाल उपाध्याय जं.-गढ़वा रूट पर संचालित की जाएगी।

ट्रेन नंबर 19607 कोलकाता-मदार जं. एक्सप्रेस 14 अप्रैल को गढ़वा रोड-पं.दीन दयाल उपाध्याय जं.-प्रयागराज छिवकी-सतना-कटनी मुड़वारा के रूट्स पर चलेगी।

इसके अलावा 13025 हावड़ा-भोपाल एक्सप्रेस 18 अप्रैल को गढ़वा रोड-पं.दीन दयाल उपाध्याय जं.-प्रयागराज छिवकी-सतना-कटनी मुड़वारा के रास्ते संचालित होगी।

 
Flowers