IBC24 Election Chaupal in Rau Who will the people of Rau bless?

IBC24 Chunavi Chaupal in Rau : विधानसभा में IBC24 की चुनावी चौपाल, राऊ की जनता किसे देगी आर्शीवाद? जानिए क्या है चुनावी मूड?

Edited By :   Modified Date:  February 4, 2023 / 06:30 PM IST, Published Date : February 4, 2023/5:55 pm IST

राऊ। IBC24 Chunavi Chaupal in Rau साल 2023 में मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए बेहद ही खास है। क्योंकि इस साल विधानसभा चुनाव होने को है। अब दोनों राज्यों के राजनीतिक दल चुनाव जीतने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। इसलिए इस साल राजनीतिक दृष्टिकोण से दोनों प्रदेश के बेहद खास है।

 

IBC24 Chunavi Chaupal in Rau चुनाव के इस साल में IBC24 एक बार फिर आपके पास पहुंच रहा है। हम अपने कार्यक्रम चुनावी चौपाल के जरिए आपसे संवाद कर आपके मुद्दों को जानेंगे। हर दिन हम दोनों राज्यों के एक-एक सीट पर जाकर मतदाताओं और जिम्मेदारों से बात करेंगे और उनका चुनावी मूड जानने की कोशिश करेंगे।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2023: केरल के कालीकट में खेल प्रशंसकों ने हाथो में बैनर थामकर दिया सांस्कृतिक एकता का सन्देश.

मध्यप्रदेश के राऊ विधानसभा सीट का चुनावी चौपाल

IBC24 आज मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के राऊ विधानसभा पहुंची हैं। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले के राऊ विधानसभा को इंदौर का सबसे अहम सीट माना जाता है। यहां वर्तमान में जीतू पटवारी विधायक है। राऊ विधानसभा मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण विधानसभा सीट है। यहां मतदाता करीब 2 लाख 20 हजार है। यहां साल 2018 में 78.32 प्रतिशत मतदान हुआ था।

सरकार का बड़ा ऐलान! अब महिलाओं को मिलेंगे 12 हजार रुपए, जानें कैसे और कब से मिलेगा इस योजना का लाभ
2018 विधानसभा चुनाव

कांग्रेस के जीतू पटवारी को 107,740 वोट मिले
भाजपा के मधु वर्मा को 102,037 वोट मिले

2013 विधानसभा चुनाव

आईएनसी के जीतूू पटवारी को 91,885
बीजेपी के जीतू जिराती को 73,326 वोट मिले

2008 विधानसभा चुनाव

भाजपा के जीतू जेराती को 44,136 वोट मिले
आईएनसी के जीतू पटवारी को 26,534 वोट मिले

2003 विधानसभा चुनाव

बीजेपी के अनूप सिंह मरावी को 56,046 वोट मिले
आईएनसी के नन्हे लाल धुर्वे को 31,426 वोट मिले

1998 विधानसभा चुनाव

आईएनसी के मुमिला सिंह को 38,444 वोट मिले
बीजेपी आईएनसी के विमला मर्स्कोले को 20,356 वोट मिले

1993 विधानसभा चुनाव

आईएनसी के उर्मिला सिंह को 28,402 वोट मिले
बीजेपी के दलसिंह मर्सकोले को 14,602 वोट मिले

1990 विधानसभा चुनाव

बीजेपी के ठाकुर दल सिंह को 20,794 वोट मिले
आईएनसी के उर्मिला सिंह को 15,820 वोट मिले

1985 विधानसभा चुनाव

आईएनसी के उर्मिला सिंह को 21,004 वोट मिले
बीजेपी के कांचीलाल को 4,541 वोट मिले

1980 विधानसभा चुनाव

आईएनसी के तक्कन सिंह मार्कम को 14,126 वोट मिले
आईएनडी के धनीराम उइके को 5,921 वोट मिले

1977 विधानसभा चुनाव

आईएनसी के वसंत राव उइके को 21,582 वोट मिले
जेएनपी के उर्मिला देवी को 12,178 वोट मिले

एक फोन कॉल और हैलो बोलते ही अकाउंट से उड़ गए पैसे..! ठगी का शिकार हुए गांव के सरपंच और सचिव

IBC24 Chunavi Chaupal in Rau: इंदौर जिले के राउ सभा विधानसभा में जनता का मूड जानने हमारे रिपोर्टर ने मतदाताओं से बात की। इस दौरान जनता ने कई सवालों के जवाब भी दिए और मौजूदा सरकार से जवाब भी मांगे। आइये जानते हैं आखिर क्या है राउ में जनता से जुड़े बड़े सवाल?

खरगोन दंगे का इनामी रिटायर्ड एएसआई गिरफ्तार, बवाल के बाद से था फरार, ऐसे पकड़ाया कानून का रखवाला

IBC24 Chunavi Chaupal in Rau: रिपोर्टर की तरफ से लोगो की अपेक्षाओं पर पूछे गए सवाल के जवाब में बताया गया की क्षेत्र में सुरक्षा के हालत लचर हैं। पुलिस गश्त की कमी के चलते महिलाओं में अपनी सुरक्षा को लेकर डर बना रहता हैं। इसी तरह कई मौको पर शराबी तत्व भी इलाके में उत्पात मचाते है। स्थानीय लोगो की माने तो विधानसभा क्षेत्र में सुरक्षा के हालत बहुत अच्छे नहीं हैं। उन्होंने मांग किया की इलाके में पुलिस चौकी की स्थापना हो, साथ ही मुख्य मार्ग पर रात में प्रकाश की व्यवस्था हो ताकि लोग रात में भी सहजता से घूम-फिर सके। इस ओर पुलिस प्रशासन को ध्यान देने की अधिक जरूरत हैं।

LPG Price Hike: गैस सिलेंडर की कीमतों में हुई जोरदार बढ़ोतरी, जनता को लगा तगड़ा झटका

IBC24 Chunavi Chaupal in Rau: क्षेत्र की महिलाओं ने क्षेत्रीय विधायक के कार्यशैली पर गहरी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा की विधायक क्षेत्र का दौरान नहीं करते। वे केवल आश्वासन देकर ही लौट जाते हैं। उन्होंने बताया की वे सभी फिलहाल लम्बे समय से पेयजल की आपूर्ति की समस्या से जूझ रहे हैं। इस बारे में विधायक से कई दफे शिकायत की जा चुकी हैं बावजूद इस समस्या का किसी तरह से समाधान नहीं निकल पाया हैं। लोगो ने नगरनिगम के भी कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए बताया की क्षेत्र में साफ सफाई का अभाव हैं। शिकायत दर्ज कराने पर भी नगर निगम की तरफ से कोई खास मदद नहीं मिल पाती। यहाँ सड़क सुरक्षा को लेकर भी लोगो की ओर से शिकायत देखने को मिली। बताया गया की सड़को पर बड़े गड्ढे हो चुके हैं जिनका सुधार नहीं कराया जा रहा हैं, नतीजतन हर दिन छोटे वाहन चालक छुटपुट सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

Surya Grahan 2023 : साल का पहला सूर्य ग्रहण इस दिन, इन 4 राशियों की बदलेगी किस्मत, हर क्षेत्र में मिलेगी अपार सफलता

IBC24 Chunavi Chaupal in Rau: रिपोर्टर से हुई बातचीत में बताया गया बाकि क्षेत्र में किसानो के लिए खरीद केंद्र नहीं हैं और ना ही बड़े उद्योग हैं। क्षेत्र की बड़ी संमस्याओ में अतिक्रमण भी एक विकराल समस्या बनकर उभरी हैं। विधानसभा क्षेत्र से गुजरने वाले रिंगरोड के आसपास राजस्व की जमीनों पर अवैध कब्जे कर लिए गए हैं जिसकी वजह से आवागमन में आम लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। बुनियादी सुविधाएं और विकास को लेकर क्षेत्र के बुजुर्ग मतदाताओं का कहना हैं की क्षेत्र में विकास तो हुए हैं लेकिन अभी और भी कई अहम काम कराये जाने बाकी हैं। क्षेत्र के विकास के लिए बड़े निर्णय लेने की जरूरत हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers