Global Investors Summit 2023

इकलौता डायमंड प्रोड्यूसिंग स्टेट मध्यप्रदेश, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मंत्री पीयूष गोयल ने कही बड़ी बात

Global Investors Summit 2023 उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने संबोधित करते हुए कहा कि मैं बहुत खुश हूं..मुझे इनॉगरेशन

Edited By :   Modified Date:  January 11, 2023 / 01:46 PM IST, Published Date : January 11, 2023/1:38 pm IST

Global Investors Summit 2023: इंदौर। आज मध्यप्रदेश के इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का शुभारंभ हो गया है, ‘मध्यप्रदेश- भविष्य के लिए तैयार राज्य’ थीम पर समिट का आयोजन किया गया है। इस दौरान ऑडियो प्रॉब्लम की वजह से पीएम नरेंद्र मोदी का उद्घाटन भाषण शुरू होने में देर हो रही थी। जिसके चलते उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने पहले संबोधित किया। गोयल ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं..मुझे इनॉगरेशन सेशन में भाग लेकर बेहद खुशी हो रही है।

Global Investors Summit 2023: मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मध्यप्रदेश इकोनॉमिक टाइगर की तरह आगे बढ़ रहा है। यह इकलौता डायमंड प्रोड्यूसिंग स्टेट है। मध्यप्रदेश भी हमारा एक हीरा है। मुझे पूरा भरोसा है कि आने वाले समय में देश की अर्थव्यवस्था को मध्यप्रदेश गति भी देगा और नए-नए अवसरों को उद्योग जगत को आमंत्रण करेगा।

Global Investors Summit 2023: पिछले साल मध्यप्रदेश में जीडीपी 20% से बढ़ा। ईज ऑफ डूइंग बिजनेस असाधारण है। मध्यप्रदेश फ्यूचर रेडी है। 20% से अधिक रिन्यूएबल एनर्जी बना रहा है। ग्रीन हाइड्रोजन मिशन लॉन्च किया है। मध्यप्रदेश में भी कई सेक्टर में निवेश आने की संभावना है। खासकर ग्रीन हाइड्रोजन के क्षेत्र में।

ये भी पढ़ें- G-20 Summit क्या है ? क्यों कराया जाता, क्या है इसके पीछे का मकसद? G-20 के बारे में पूरी जानकारी देखें यहां

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें