Instructions issued regarding the new variant of Covid

कोविड के नए वैरिएंट को लेकर अलर्ट मोड में राज्य सरकार, प्रदेश के सभी कलेक्टर्स और CMHO को जारी किए ये निर्देश

Instructions issued regarding the new variant of Covid प्रदेश के सभी कलेक्टर्स और CMHO के लिए निर्देश भी जारी किए गए।

Edited By :   Modified Date:  December 22, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : December 22, 2022/8:00 pm IST

Instructions issued regarding the new variant of Covid : भोपाल। देश में कोविड के नए वैरिएंट को लेकर मध्यप्रदेश सरकार एक्शन मोड पर आ गई है। कोरोना के नए BF.7 वैरिएंट के चलते चीन में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गए हैं। प्रदेश के सभी कलेक्टर्स और CMHO के लिए निर्देश भी जारी किए गए। सन्दिग्ध कोविड सैम्पल्स की जीनोम सिक्वेंसिंग होंगी। सन्दिग्ध कोविड सैम्पल्स को एम्स भोपाल और डीआरडीई ग्वालियर भेजे जाएंगे।

Read more: Post Office RD Scheme: बड़ी खबर! पोस्ट ऑफिस की यह स्कीम आपको बना देगी लखपति, हर महीने जमा करें 5000 रुपये, जानें पूरी डिटेल 

कोरोना के सात मरीज एक्टिव पाए गए

बता दें कि सरकार ने सभी जिलों के सीएमएचओ को कोविड के संक्रमण को बढ़ने से पहले नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी उपाय करने के निर्देश जारी किए हैं। सभी पॉजिटिव मरीजों के सैंपल की जीनोम टेस्टिंग कराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश में अभी कोरोना के कुल सात एक्टिव मरीज हैं। सभी मरीज भोपाल, खंडवा और इंदौर में हैं। सभी होम आइसोलेशन में हैं।

हर कोविड पॉजिटिव मरीज का जीनोम टेस्ट

Instructions issued regarding the new variant of Covid : प्रदेश में अब हर नए कोविड पॉजिटिव व्यक्ति के सैंपल का जीनोम टेस्ट कराया जाएगा। राज्य सरकार ने यह फैसला केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से देशभर में कोविड के संक्रमण का अलर्ट जारी होने के बाद लिया है। टेस्ट के लिए सैंपल भोपाल के एम्स और ग्वालियर स्थित रक्षा अनुसंधान प्रयोगशाला (डीआरडीओ) भेजे जाएंगे। स्वास्थ्य संचालनालय के अफसरों ने बताया कि चीन में कोविड का संक्रमण जिस वैरिएंट BF.7 के कारण बढ़ा है, उसका एक भी केस अब तक मध्य प्रदेश में नहीं है।

Read more: फेसबुक पर की दोस्ती, फिर होटल में बुलाकर पिलाया नशीला कोल्ड ड्रिंक, बेसुध लड़की की जब आंख खुली तो… 

राज्य में इसके संक्रमण को बढ़ने से पहले नियंत्रित करने के लिए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सैंपल्स की शत-प्रतिशत जीनोम सिक्वेंसिंग कराई जाएगी। जीनोम टेस्ट की रिपोर्ट आने तक कोविड संक्रमित मरीज को आईसोलेशन में रहना होगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers