कुनबा बढ़ाने के चक्कर में BJP में ही ठनी रार? 80 दिनों में 18 हजार कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल...देखें Face to Face |

कुनबा बढ़ाने के चक्कर में BJP में ही ठनी रार? 80 दिनों में 18 हजार कांग्रेस नेता भाजपा में शामिल…देखें Face to Face

mp congress leaders join bjp: प्रहलाद पटेल पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा मोदी सरकार ने कचरे के लिए डिब्बे रखे हैं। तो गोपाल भार्गव पूर्व मंत्री,विधायक बीजेपी ने कहा पके बेरों की तरह टपक टपक कर आ रहे हैं कांग्रेसी। वहीं ललिता यादव पूर्व मंत्री विधायक बीजेपी ने कहा हमारे पास अच्छी मेडिसिन है,कांग्रेस नेताओं को एडजस्ट नहीं करेंगे, उन्हें एडजस्ट होना पड़ेगा।

Edited By :   Modified Date:  March 29, 2024 / 10:27 PM IST, Published Date : March 29, 2024/10:26 pm IST

Congress Leaders Join BJP in MP:  भोपाल। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने मिशन 29 का लक्ष्य रखा है। इस लक्ष्य को पाने के लिए BJP ने कांग्रेस मुक्त बूथ बनाने का संकल्प भी लिया है और इस संकल्प को पूरा करने के लिए कांग्रेस को रोज बीजेपी झटके दे रही है। कांग्रेस के बड़े नेताओं से लेकर छोटे कार्यकर्ताओं को बीजेपी में शामिल कराया जा रहा है। यानी बीजेपी का कुनबा रोज बढ़ रहा है लेकिन उसके साथ बीजेपी के कुनबे में कलह भी बढ़ गई है नेता अपनी ही पार्टी के फैसले पर सवाल दाग रहे हैं।

read more: लोकसभा चुनाव में भी भारी रहेगी नारी! कांग्रेस ने नारी न्याय योजना को ‘विकास’ में मददगार बताया, भाजपा ने कहा नहीं रहा ‘भरोसा’ 

Congress Leaders Join BJP in MP लोकसभा चुनाव के पहले मध्यप्रदेश कांग्रेस के अंदर भगदड़ मची हुई है। हर रोज बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता बीजेपी का दामन थाम रहे हैं। बीजेपी में शामिल हो रहे कांग्रेसियों को लेकर कांग्रेस परेशान है, तो वहीं बीजेपी के पुराने नेता और कार्यकर्ता अपने भविष्य को लेकर चिंतित दिख रहे हैं। बीजेपी नेतृत्व के लिए उनके ही नेताओं के बयान चिंता में डालने वाले हैं। मिशन 29 हासिल करने के लिए बीजेपी अपना कुनबा बढ़ा रही है तो इधर उसके अपने कुनबे में कलह मच गई है। कैलाश विजयवर्गीय, भूपेंद्र सिंह,अजय विश्नोई के बाद अब गोपाल भार्गव ललिता यादव, प्रहलाद पटेल के बयान सामने आ गए है।

प्रहलाद पटेल पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा मोदी सरकार ने कचरे के लिए डिब्बे रखे हैं। तो गोपाल भार्गव पूर्व मंत्री,विधायक बीजेपी ने कहा पके बेरों की तरह टपक टपक कर आ रहे हैं कांग्रेसी। वहीं ललिता यादव पूर्व मंत्री विधायक बीजेपी ने कहा हमारे पास अच्छी मेडिसिन है,कांग्रेस नेताओं को एडजस्ट नहीं करेंगे, उन्हें एडजस्ट होना पड़ेगा।

read more: कवासी लखमा का बड़ा बयान, BJP के चुने हुए जनप्रतिनिधियों का देंगे मेरा साथ, बोले- महेश कश्यप राजाओं के कैंडीडेट 

80 दिनों में कांग्रेस के 18 हजार नेताओं ने कांग्रेस पार्टी को कर चुके टाटा बाय-बाय

पिछले 80 दिनों में कांग्रेस के 18 हजार नेताओं ने कांग्रेस पार्टी को टाटा बाय-बाय कर चुके हैं। इस हिसाब से हर दिन कांग्रेस के 250 नेता बीजेपी की सदस्यता ले रहे हैं। आज तो कांग्रेस और कमलनाथ को बड़ा झटका देकर छिंदवाड़ा की अमरवाड़ा सीट से कांग्रेस के विधायक कमलेश शाह बीजेपी में शामिल हो गए, लेकिन सदस्यता अभियान पर अपने ही नेताओं के सवाल उठाने से बीजेपी नेतृत्व चुप्पी साधे हुए है।

अपने कुनबे को बढ़ाने में मध्यप्रदेश इस अभियान में अव्वल है लेकिन दूसरे दलों के नेताओं की लगातार बढ़ती संख्या से कहीं न कहीं बीजेपी के मूल कार्यकर्ता की चिंता बढ़ा रही है।

विवेक पटैया आईबीसी 24 भोपाल

 
Flowers