Congress targets BJP government in Jabalpur

Jabalpur News : बिजली उपभोक्ताओं के मीटर बदलने पर गरमाई सियासत, कांग्रेस ने प्रदेश सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

Congress targets BJP government in Jabalpur: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बिजली उपभोक्ताओं के बिजली मीटर बदलने पर सियासत गर्मा गई है।

Edited By :   Modified Date:  September 8, 2023 / 09:47 PM IST, Published Date : September 8, 2023/9:46 pm IST

(जबलपुर से IBC24 विजेंद्र पांडेय की रिपोर्ट)

 

Congress targets BJP government in Jabalpur : जबलपुर। मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बिजली उपभोक्ताओं के बिजली मीटर बदलने पर सियासत गर्मा गई है। पुराने बिजली मीटर हटाकर लगवाए जा रहे स्मार्ट मीटर के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस के बिजली समस्या निवारण प्रकोष्ठ ने स्मार्ट मीटर के खिलाफ मुहिम भी छेड़ दी है और इसके खिलाफ एक रथयात्रा का भी आगाज़ कर दिया है।

read more : राजधानी में बनेगा योग का वर्ल्ड रिकॉर्ड, एक साथ लगभग 1500 योग साधकों के सेतुबंध आसन का होगा प्रदर्शन 

Congress targets BJP government in Jabalpur : कांग्रेस का कहना है कि दिल्ली की जिस कंपनी को पुराने मीटर हटाकर स्मार्ट मीटर लगाने का ठेका दिया गया है उसके मीटर का सत्यापन वैधानिक लैब से नहीं किया गया है। साथ ही कांग्रेस की दलील है कि जो बिजली कंपनियां एक फीट का तार भी मुफ्त नहीं देतीं वो 7 हजार रुपयों का बिजली मीटर फ्री दे रही हैं। इसका मतलब साफ है कि प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं के बिल बढ़ाकर मीटरिंग का बड़ा घोटाला किया जा रहा है। कांग्रेस ने अपनी रथयात्रा के ज़रिए लोगों को अपने घरों में स्मार्ट मीटर ना लगाने का संदेश देना शुरु कर दिया है। जबलपुर से शुरु हुई कांग्रेस की इस रथयात्रा को पार्टी के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने हरी झण्डी देकर रवाना किया है।

read more : IBC24 Chhattisgarh Ki Baat: सम्मेलनों के जरिये सध रही सियासत.. बांध रहे ‘भरोसे की डोर’, आखिर कितनी कारगर साबित होगी ये कवायद, देखे ‘छत्तीसगढ़ की बात’

तन्खा का कहना है कि चुनाव से ठीक पहले बिजली मीटर बदलने में भ्रष्टाचार की बू आ रही है और कुछ नहीं तो सरकार को ये काम पारदर्शी ढंग से करवाकर चुनाव तक टाल देना चाहिए। विवेक तन्खा ने ये भी कहा कि मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार लाख जतन कर ले लेकिन चुनाव में जीतकर तो कांग्रेस ही आ रही है जो जनता को सस्ती और सौ यूनिट तक मुफ्त बिजली देगी।

 

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें