BSP MLA Rambai got Punishment

सुर्खियों में रहने वाली महिला विधायक को कोर्ट ने सुनाई अनोखी सजा, इस गलती की मिली सजा, जानें पूरा मामला

BSP MLA Rambai got Punishment पथरिया विधायक रामबाई को जिला अदालत ने सुनाई सजा, अदालत उठने तक की सजा और 1500 रुपए का लगाया जुर्माना

Edited By :   Modified Date:  August 22, 2023 / 09:58 AM IST, Published Date : August 22, 2023/9:58 am IST

BSP MLA Rambai got Punishment: जबलपुर। मध्य प्रदेश के दमोह के पथरिया से विधायक रामबाई से जुड़ा एक अनोखा मामला सामने आया। यहां 2015 के एक मामले में कोर्ट ने उन्हें अनोखी सजा सुनाई है। दरअसल, विधायक रामबाई पर आरोप है कि उन्होंने सड़क पर शव रखकर प्रदर्शन किया था। इसके चलते अस्पताल और सड़क पर हंगामें की स्थिति बन गई थी। इस मामले में कोर्ट ने सुनवाई करते हुए रामबाई को अनोखी सजा तो दी ही इसी के साथ जुर्माना भी भरवाया।

कोर्ट ने सुनाई ये सजा

BSP MLA Rambai got Punishment: जबलपुर के न्यायाधीश विश्वेश्वरी मिश्रा ने विधायक रामबाई और उनके साथियों को अदालत में बैठे रहने की सजा दी। जब तक अदालत की कार्रवाई चलती रही, रामबाई कार्रवाई सुनती रहीं। इसके अलावा सभी दोषियों पर 1500 रुपए का जुर्माना लगाया गया। अदालत का कहना है कि रामबाई की वजह से न केवल अस्पताल में अफरा तफरी का माहौल खड़ा हुआ, बल्कि जिस सड़क पर बैठकर प्रदर्शन किया, उससे वहां कुछ देर के लिए अराजकता का माहौल बन गया।

ये है पूरा मामला

BSP MLA Rambai got Punishment: मामला 28 मार्च 2015 का है। यहां सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई थी। तब विधायक रामबाई और उनके समर्थकों ने अस्पताल प्रशासन और डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाया था। इसके बाद पूरे अस्पताल परिसर में नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया। मृतक के शव को सड़क पर रखकर चक्काजाम किया। प्रदर्शन में भरत श्रीवास्तव, श्रीधर सुमन कैलाश, शीतल अहिरवार, भगवान दास अहिरवार और बिलनी सुरेश समेत एक दर्जन लोग थे। इन सभी को अदालत ने दोषी करार दिया था।

ये भी पढ़ें- पहले सरकारी व्हाट्सअप ग्रुप किया लेफ्ट, अब सड़क पर करेंगे आंदोलन, अटक जाएंगे कई काम

ये भी पढ़ें- पं. धीरेंद्र शास्त्री के बाद पड़ोखर धाम में घर वापसी, शुद्धिकरण कर इतने लोगों ने अपनाया सनातन धर्म

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें