#JusticeForShiv: BHU में छात्र शिव त्रिवेदी की मौत का मामला, मंत्री विश्वास सारंग ने कहा-मामले की होगी जांच |

#JusticeForShiv: BHU में छात्र शिव त्रिवेदी की मौत का मामला, मंत्री विश्वास सारंग ने कहा-मामले की होगी जांच

#JusticeForShiva: BHU में छात्र शिव त्रिवेदी की मौत के मामले में एमपी की राजनीति गर्म हो रही है, इस मामले में मंत्री विश्वास सारंग का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि किन परिस्थितियों में मौत हुई है यह जांच का विषय है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : April 27, 2022/11:40 am IST

भोपाल। #JusticeForShiv: BHU में छात्र शिव त्रिवेदी की मौत के मामले में एमपी की राजनीति गर्म हो रही है, इस मामले में मंत्री विश्वास सारंग का बयान सामने आया है, उन्होंने कहा कि किन परिस्थितियों में मौत हुई है यह जांच का विषय है। इस मामले पर जांच भी की जाएगी, पुलिस प्रशासन अपना काम कर रहा है, उन्होंने कहा कि किसी भी मौत के मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: शादी में दूल्हे के डांस करने से नाराज हुई दुल्हन, बारात में आए दोस्त को पहना दी वरमाला

वहीं पूर्व प्रोटेम स्पीकर और बीजेपी विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा है कि किसी की भी मौत दुखद है, मामले में जो भी दोषी होगा बख्शा नहीं जाएगा, पीड़ित परिवार अगर जांच की मांग करेगा तो सरकार जांच भी करवाएगी। श्री शर्मा ने कहा​ कि प्रियंका गांधी क्या मांग कर रही है मुझे नहीं पता, लेकिन बीजेपी की सरकार न्याय के साथ है और किसी भी दोषी को नहीं छोड़ा जाएगा।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र : किशोरी के अपहरण और बलात्कार के आरोप में पश्चिम बंगाल से एक आरोपी गिरफ्तार

बता दें कि मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के छात्र शिव कुमार त्रिवेदी बीएचयू से बीएससी सेकेंड ईयर की पढ़ाई कर रहे थे. 12 फरवरी की रात बीएचयू कैंपस में साथियों के साथ टहलने निकला था। लेकिन कोरोना काल में लगे लॉकडाउन के दौरान डायल 112 की गाड़ी शिवकुमार को उठाकर ले गई। लेकिन पुलिस उसे अपने साथ ले जाने की बात से मना करती रही, ज्यादा दबाव पर पुलिस ने कहा कि वे शिव कुमार को अपने साथ लाए थे, लेकिन फिर उसे छोड़ दिया था. पिता लगातार संपर्क की कोशिश करते रहे। पिता जब बीएचयू पहुंचे तो पता चला कि कई दिनों से वो कैम्पस नहीं आया। शिव के पिता प्रदीप त्रिवेदी ने गुमशुदगी की रिपोर्ट लंका थाने में लिखाई। शिव के पिता प्रदीप ने अपने बेटे के न मिलने तक नंगे पांव ही रहने का संकल्प लिया था, इस मामले में सीएम योगी ने जांच सीबीसीआईडी को सौंपी थी।

ये भी पढ़ें: शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 496 अंक टूटा, निफ्टी में 144 अंक की गिरावट

इस पूरे मामले की जांच आईपीएस सुनीता सिंह की अगुवाई वाली टीम कर रही है, याचिकाकर्ता के वकील सौरभ तिवारी ने छात्र की बरामदगी को लेकर जनहित याचिका पत्र दाखिल की है, ये सुनवाई इलाहाबाद हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस राजेश बिंदल और जस्टिस पीयूष अग्रवाल की डिवीजन बेंच ने की।

 
Flowers