Onion Price Hike In Madhya Pradesh

MP News: टमाटर के बाद रुला रहा प्याज, एक ही हफ्ते में तीन गुना बढ़े दाम, अदरक और लहसुन भी हुए महंगे

Onion Price Hike In Madhya Pradesh: टमाटर के बाद रुला रहा प्याज, एक ही हफ्ते में तीन गुना बढ़े दाम, अदरक और लहसुन भी हुए महंगे

Edited By :   Modified Date:  August 22, 2023 / 04:21 PM IST, Published Date : August 22, 2023/4:14 pm IST

प्रतीक मिश्रा, खंडवा। रसोई पर महंगाई की मार.. टमाटर के बाद अब प्याज ने लोगों को रुलाया है। बता दें कि एक सप्ताह में प्याज़ के दामों में तीन गुना बढ़ोतरी देखने को मिली है जो 10 रुपए से 30 रुपए किलो पहुंच गया है। अदरक और लहसुन भी 200 रुपए पार पहुच चुके हैं। बढ़ते दामों पर व्यापारियों का कहना है कि आंध्र से प्याज़ नहीं आया इसलिए दाम बढ़े हैं । बीते दिनों टमाटर के दामों में आए उछाल के बाद अब आमजन पर महंगाई की दोहरी मार पड़ने वाली है।

Read More: नाग पंचमी पर सीएम की बड़ी घोषणा, निजी क्षेत्र के खेल अकादमियों को मदद देगी सरकार 

खंडवा की सब्जी मंडियों में एक सप्ताह के भीतर प्याज के दामों में भारी उछाल आया है। मौजूदा भाव की बात करें तो प्याज ₹10 से सीधे ₹30 किलो तक पहुंच गया है। मंडी व्यापारियों का अनुमान है, कि आगामी दिनों में प्याज ₹60 किलो से ऊपर बिकेगा। व्यापारियों का कहना है, कि आंध्र प्रदेश से आने वाला प्याज लेट होने के कारण मंडी में प्याज की आवक कम हो गई है। आवक कम होने के कारण प्याज़ के दामों में वृद्धि हुई है। वहीं, टमाटर तथा अन्य हरी सब्जियों के दामों में कमी भी दर्ज की गई है जिससे उपभोक्ताओं को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी, लेकिन प्याज के एकाएक बढ़े दामों से रसोई महंगी हो सकती है।

Read More: खत्म हुआ दशकों का इंतजार…, अब बस्तर में ही होगा स्टील का उत्पादन 

सब्ज़ी व्यापारी किशोर आहूजा ने बताया कि प्याज़ की आवक कम होने से दाम बढ़ गए है। किचन में हर सब्जी के साथ प्याज़ जोड़ीदार की तरह रहता है, लेकिन अभी यह थोड़ा महंगा हो गया है। अगले कुछ दिनों में प्याज़ के दाम 50 से 60 रुपए किलो तक बढ़ने का अनुमान है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें