Bholenath's Kanwar Yatra in Khargone

Khargone News: बाल कांवड़ियों ने लगाए बोल बम के जयकारे,भोलेनाथ की कांवड़ यात्रा में 151 जोड़े हुए शामिल

Khargone News: बाल कांवड़ियों ने लगाए बोल बम के जयकारे,भोलेनाथ की कांवड़ यात्रा में 151 जोड़े हुए शामिलBholenath's Kanwar Yatra in Khargone

Edited By :   Modified Date:  July 23, 2023 / 12:46 PM IST, Published Date : July 23, 2023/12:43 pm IST

खरगोन : Bholenath’s Kanwar Yatra in Khargone खरगोन में आज राष्ट्रीय कवि शम्भू सिंह मनहर की अगुवाई में जैतापुर क्षेत्र के प्राचीन ऐतिहासिक ऋणमुक्तेश्वर महादेव मंदिर से ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग तक यात्रा निकली। भोलेनाथ कांवड़ धार्मिक यात्रा में श्रद्धालुओं की आस्था और श्रद्धा का सैलाब उमडा। खास बात यह थी की भोलेनाथ कांवड़ यात्रा में 151 जोड़े (पति पत्नि) शामिल थे। यात्रा के दौरान बोल बम के जयघोष से क्षेत्र गूंज उठा।

Dongargarh News: अवैध रुप से ले जाए जा रहे मवेशियों को पुलिस ने घेराबंदी कर किया जप्त, वाहन छोड़कर भागे आरोपी

निमाड़ अंचल सहित देश-प्रदेश में सुख समृद्धि को लेकर लगातार तीसरे वर्ष निकली धार्मिक यात्रा में भोलेनाथ की महिमा पर आधारित कवि शम्भू सिंह मनहर के द्वारा रचित कविता आकर्षण का केन्द्र रही। वैसे तो सावन मास में लगातार कावड़ धार्मिक यात्रा निकल रही है, लेकिन यह धार्मिक यात्रा सपत्नीक निकाली गई। उधर खरगोन जिले के सेगांव में भी बच्चों को संस्कारवान बनाने और धर्म से जोड़ने तथा भगवान भोलेनाथ के प्रति पूजन अर्चन की आस्था के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ सेगांव के तत्वावधान में पहली बार प्रसिद्ध देवीश्री लालबाई-फूलबाई माताजी मंदिर से नगर भ्रमण कर शिव टेकडी मंदिर तक विशाल बाल कांवड़ यात्रा निकाली गई।

Surajpur News: पढ़ाई के स्तर को बेहतर बनाने शिक्षा विभाग ने लाॅन्च किया ऐप, ऑफिस में बैठे अधिकारी शिक्षक और छात्रों की उपस्थिति में रखेंगे नजर

Bholenath’s Kanwar Yatra in Khargone इस बाल कांवड़ यात्रा में छोटे-छोटे बच्चों में अत्यधिक उत्साह देखा गया। बाल कांवड़ यात्रा का जगह जगह नगरवासियों द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। कांवड़ यात्रा के लिए संघ के सदस्यों द्वारा बोबलवाडी से नर्मदा जल लाया गया था। कांवड़ यात्रा शिव टेकडी पहुंची, जहां बोल बम के जयघोष के साथ बच्चों द्वारा भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया गया।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें 

 
Flowers