Case filed against women who assaulted Congress leader

Khargone News: कांग्रेस नेता के समझाइश देने पर बौखलाई महिलाएं, पकड़ा कॉलर और फाड़ दिए कपड़े, फिर जो हुआ..

Women got angry on the advice of the Congress leader कांग्रेस नेता के समझाइश देने पर बौखलाई महिलाएं, पकड़ा कॉलर और फाड़ दिए कपड़े, फिर जो हुआ

Edited By :   Modified Date:  February 24, 2023 / 03:14 PM IST, Published Date : February 24, 2023/3:13 pm IST

Women got angry on the advice of the Congress leader: खरगोन। जिले के भीकनगांव थाना क्षेत्र के अंजनगांव में सरकारी अस्पताल का लेआउट डालने के दौरान अतिक्रमण करने वाली दो महिलाओं ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान महिलाओं को समझाइश देना एक स्थानीय कांग्रेस नेता को भारी पड़ गया। समझना तो दूर उल्टे महिलाओं ने कांग्रेस नेता के साथ मारपीट करते हुए कपड़े तक फाड़ दिए, वहीं एक महिला ने तो गुस्से में कांग्रेस नेता को लात तक मार दी। आसपास खड़े लोग समझाने का प्रयास करते रहे। जिसके बाद पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत दोनो महिलाओं के खिलाफ केस दर्ज किया है।

read more: Shivpuri news: होमगार्ड सैनिक ने शरीर पर सुसाइड नोट लिखकर की आत्महत्या, भाभी और भाइयों को बताया जिम्मेदार

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर भीकनगांव थाना क्षेत्र के अंजनगांव में सरकारी उप स्वास्थ्य केंद्र का लेआउट डालने का काम किया जाना था। लेआउट डालने के दौरान ठेकेदार और इंजीनियर का अतिक्रमण करने वाली दो महिलाएं विरोध करने लगी। इस दौरान सरपंच प्रतिनिधि ने गांव के कुछ लोगों को बुलाया। इनमें गांव के वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉक्टर ऋषभ पगराज भी पहुंचे, जहां कांग्रेस नेता पगराज ने दोनों महिलाओं को विवाद ना करने और सरकारी जमीन पर काम करने देने के लिए समझाइश दी। फिर क्या था गुस्साई महिलाओं ने कांग्रेस नेता को पकड़ा और थप्पड़ रसीद कर दिए। जब कांग्रेस नेता ने अपने को छुड़ाने का प्रयास किया तो उनके कपड़े फाड़ दिए। यही नहीं गुस्साई महिला ने कांग्रेस नेता को लात तक मार दी।

कांग्रेस नेता से की मारपीट

read more: Seoni News: अन्न की देवी के मंदिर में बदमाशों ने की ऐसी हरकत, CCTV में कैद हुई करतूत

इस दौरान लोगों ने कहा भी कि उन्हें छोड़ दो नहीं तो केस दर्ज हो जाएगा। महिलाएं फिर भी शर्ट पकड़कर कांग्रेस नेता को एक और ले गई जहां उनके साथ मारपीट की गई। हालांकि, कांग्रेस नेता डॉ ऋषभ पगराज ने गंभीरता दिखाई। उन्होंने ना तो महिलाओं पर हाथ उठाया और ना ही विरोध जताया। यही नहीं जब एसडीएम मिलिंद ढोके और पुलिस बल मौके पर पहुंच  तो महिलाओं ने खेत में आग लगा दी और खुद पर भी केरोसिन डालकर आग लगाने का प्रयास किया। इस पर सीएचएमओ सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों का दल बिना कार्यवाही के ही लौट गया, वहीं पुलिस ने डॉक्टर ऋषभ पगराज की शिकायत और एसडीएम मिलिंद ढोके के निर्देश पर पुलिस ने दोनों महिलाओं के खिलाफ 294, 323, 506 और 34 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

महिलाओं पर FIR दर्ज

घटना को लेकर भीकनगांव एसडीएम मिलिंद ढोके का कहना है, कि अंजनगांव में अस्पताल का निर्माण होना है। जमीन पर हेमचंद्र नाम के व्यक्ति ने अतिक्रमण करके रखा था। लगभग 300 आरे जमीन पर अतिक्रमण था। प्रकरण बनाकर अतिक्रमण हटाया था कल से काम शुरू किया था, तो कुछ लोगों ने अवरोध उत्पन्न किया था। परिवार वालों ने विवाद भी किया था। इस मामले में उनके खिलाफ कार्यवाही की गई है। महिलाओ को भी अरेस्ट किया है। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है, जिनके साथ मारपीट हुई है उन्होंने रिपोर्ट दर्ज कराई है। सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। अगली कार्रवाई ये रहेगी कि वहां पर नियमानुसार सरकारी हॉस्पिटल का निर्माण किया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें