Ladli Behna Yojana amount will come on March 01

Ladli Behna Yojana Latest News : मार्च में 10 तारीख से पहले आएगी लाडली बहना योजना की ​राशि, इस दिन सीधे खाते में आएंगे 1250 रुपए..

Ladli Behna Yojana amount will come on March 01: मध्यप्रदेश की लोकप्रिय योजना लाडली बहना योजना को लेकर आज बड़ा अपडेट सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  February 21, 2024 / 03:38 PM IST, Published Date : February 21, 2024/3:38 pm IST

Ladli Behna Yojana amount will come on March 01 : भोपाल। मध्यप्रदेश की लोकप्रिय योजना लाडली बहना योजना को लेकर आज बड़ा अपडेट सामने आया है। लाडली बहना योजना की राशि प्रतिमाह 10 तारीख को महिलाओं के खाते में डाली जाती है लेकिन मार्च में अब ये राशि 10 तारीख नहीं 1 मार्च को डाली जाएगी। 1 मार्च को लाडली बहनों के खाते में 1250 रुपए डाले जाएंगे। प्रदेश की मोहन सरकार ने होली और महाशिवरात्रि के पूर्व को देखते हुए ये फैसला लिया है।

read more : Aaj Ka Itihas : 21 फरवरी की महत्त्वपूर्ण घटनाएं, पढ़े आज का इतिहास 

क्या है लाडली बहना योजना?

बता दें कि लाडली बहना योजना 5 मार्च 2023 को शुरू की गई थी। मूल रूप से युवा महिलाओं को सशक्त बनाने और उन्हें बेहतर भविष्य की ओर ले जाने पर केंद्रित है। यह योजना एक व्यापक सहायता प्रणाली प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है जो महिला शिशु के समूचे विकास में सहायता करती है। इन फंडों का उपयोग हायर स्टडी या यहां तक कि शादी के खर्चों को कवर करने के लिए भी किया जा सकता है।

यह योजना महिलाओं को विभिन्न तरीकों से मदद करती है, लेकिन यह शिक्षा को बढ़ावा देने पर भी जोर देती है। यह पहल माता-पिता से अपनी बेटी की शिक्षा में निवेश करने का आग्रह करती है और ऐसे मामलों में प्रोत्साहन प्रदान करने का वादा करती है। इसलिए, यह आर्थिक परिवर्तन के लिए एक शक्तिशाली उपकरण के रूप में भी कार्य करता है और बेहतर आजीविका के द्वार खोलता है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp