Scholarship Latest News in Hindi

Scholarship Latest News : स्कॉलरशिप नहीं मिलने से दर दर की ठोकरें खा रहे लाखों छात्र, 6 माह से ठप्प पड़ा पोर्टल..

Scholarship Latest News in Hindi: यूनिवर्सिटीज़ में पढ़ने वाले लाखों छात्र राज्य सरकार से स्कॉलरशिप ना मिलने से परेशान हैं।

Edited By :   Modified Date:  January 10, 2024 / 09:54 PM IST, Published Date : January 10, 2024/9:54 pm IST

Scholarship Latest News in Hindi : जबलपुर। मध्यप्रदेश के कॉलेजों और यूनिवर्सिटीज़ में पढ़ने वाले लाखों छात्र राज्य सरकार से स्कॉलरशिप ना मिलने से परेशान हैं। मध्यप्रदेश में बीते 6 माह से स्कॉलरशिप वितरण का काम ठप्प पड़ा है। ऐसे में एबीवीपी सहित तमाम छात्र संगठन आए दिन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन छात्रों की परेशानी बरकरार है। सबसे ज्यादा परेशान दूर दराज के जिलों से पढाई करने संभाग मुख्यालय के कॉलेज और विश्वविद्यालय आए छात्रों का है।

read more : Jabalpur News : कुख्यात बदमाश अनिराज नायडू हत्याकाण्ड का हुआ खुलासा, इन लोगों ने दिया था वारदात को अंजाम.. 

Scholarship Latest News in Hindi : स्कॉलरशिप ना मिलने से ऐसे छात्र ना सिर्फ अपनी फीस नहीं भर पा रहे हैं बल्कि उन्हें संभाग मुख्यालयों में रहने का खर्च उठाना भी मुश्किल पड़ रहा है। ये हालात इसीलिए बने हैं क्योंकि तकनीकि कारणों से उच्च शिक्षा विभाग का स्कॉलरशिप पोर्टल बीते 6 माह से ठप्प पड़ा है। इन हालातों पर छात्रों और एबीवीपी ने राज्य सरकार से स्कॉलरशिप वितरण का काम बहाल करने की मांग की है।

 

इधर जबलपुर में उच्च शिक्षा विभाग की एडीशनल डायरेक्टर का कहना है कि उन्हें छात्रों और छात्र संगठनों की शिकायतें मिली हैं और आज ही तकनीकि खामियां दूर करके स्कॉलरशिप पोर्टल शुरु कर दिया गया है। उन्होने आवेदन करने वाले सभी पात्र छात्र-छात्राओं को इसी शैक्षणिक सत्र में स्कॉलरशिप वितरण होने का आश्वासन दिया है।

 

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें