Lokayukta Raid: रिटायर स्टोर कीपर निकला करोड़ों का ​मालिक, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन... |

Lokayukta Raid: रिटायर स्टोर कीपर निकला करोड़ों का ​मालिक, नोट गिनने के लिए मंगानी पड़ी मशीन…

Lokayukta raid in Bhopal: लोकायुक्त पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग से रिटायर हुए एक स्टोर कीपर के दो ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की है

Edited By :   Modified Date:  August 10, 2023 / 07:57 AM IST, Published Date : August 10, 2023/7:57 am IST

Lokayukta raid in Bhopal: भोपाल। लोकायुक्त पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग से रिटायर हुए एक स्टोर कीपर के दो ठिकानों पर छापा मार कार्रवाई की है, लोकायुक्त ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत पर जांच के बाद रिटायर स्टोर कीपर अशफाक खान के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। लोकायुक्त की जांच में अब तक 10 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ है।

Read more: छात्र संघ का आज हल्ला बोल प्रदर्शन, अपनी इस मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय का करेंगे घेराव 

रिटायर स्टोर कीपर अशफाक अली के घर से किसान ऋण पुस्तिका, गारंटी चेक, कैश 21 लाख रुपए, 50 से ज्यादा प्रॉपर्टी रिश्तेदारों के नाम से मिली है। इसके साथ ही लोकायुक्त ने अशफाक के भोपाल और विदिशा के ठिकानों पर छापेमारी की तो इतना पैसा मिला की नोट गिनने के लिए मशीन बुलानी पड़ गई। अभी लोकायुक्त ने बैंक, राजस्व, पंजीयन कार्यालय से जानकारी मांगी गई है।

भोपाल वाले मकान से मिला नोटों से भरा बैग

बता दें कि स्टीर कीपर अशफाक अली ने साल 1982 में कंपाउंडर के पद से अपनी नौकरी की शुरूआत की थी। इस दौरान उसे वैतन में महज 500 रूपए मिलते थे। शफाक अली राजगढ़ जिले में स्वास्थ्य विभाग में स्टोर कीपर के पद पर पदस्थ था। 2021 में वो रिटायर्ड हो गया। उसकी आखिरी सैलरी 45 हजार रुपए थी। लोकायुक्त की टीम उसकी 50 से ज्यादा चल-अचल संपत्ति की भी जांच कर रही है। रिटायर्ड स्टोर कीपर के भोपाल वाले मकान से नोटों से भरा बैग मिला है। अशफाक जिस ऑलीशान मकान में रहता था उसकी कीमत दो करोड़ आंकी गई है।

Read more: Today’s Horoscope 10 August: आज से बदल जाएगी इन राशि वालों की किस्मत, धन लाभ के साथ प्रेम संबंधों में मिलेगी सफलता 

रिटायर्ड स्टोर कीपर के दो ठिकानों पर लोकायुक्त के छापे

Lokayukta raid in Bhopal: लोकायुक्त पुलिस भोपाल के डीएसपी वीरेंद्र सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य विभाग के स्टोर कीपर अशफाक अली राजगढ़ जिले में लम्बे समय तक तैनात रहे हैं, 2021 में वे रिटायर हुए है , उनके खिलाफ आय से अधिक सम्पति अर्जित करने की शिकायत पर लोकायुक्त में अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें