देशभर में बच्चों के लिए सबसे असुरक्षित राज्य बना मध्यप्रदेश, NCRB की रिपोर्ट ने किया शर्मसार

NCRB Report : आदिवासियों के उत्पीड़न मामले में में मध्यप्रदेश पहले पायदान पर है। बच्चों के साथ रेप मामले में भी मध्यप्रदेश शर्मसार हुआ है।

Edited By: , September 15, 2021 / 02:45 PM IST

भोपाल। NCRB ने 2020 का डेटा रिपोर्ट जारी किया है। रिपोर्ट के अनुसार आदिवासियों के उत्पीड़न मामले में में मध्यप्रदेश पहले पायदान पर है। इसके अलावा बच्चों के साथ रेप मामले में भी मध्यप्रदेश शर्मसार हुआ है।

Read More News: महिला को पेड़ से बांधकर पीटा, दी धमकी, जानिए क्या थी वजह?

रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 2019 की तुलना में साल 2020 में 20 फीसदी उत्पीड़न के मामले बढ़े हैं। मध्यप्रदेश में अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के 2401 मामले दर्ज हुए हैं।

Read More News:  मेडिकल कॉलेज में डेड बॉडी का संकट, 1 ही डेड बॉडी से काम चला रहे 180 छात्र

NCRB के ताजा रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में बच्चों संग अपराध के मामले भी बढ़े हैं।  जिसके चलते देशभर में बच्चों के लिए सबसे असुरक्षित राज्य मध्यप्रदेश बना है।

Read More News:  कलेक्टर साहब ने युवक को हाथ से साफ करवाया थूक, कहा- ऐसे ही साफ करवाऊंगा, अगर करोगे गंदगी

कमलनाथ ने कसा तंज
NCRB के आंकड़ों पर पूर्व CM कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा कि मध्यप्रदेश आदिवासियों के उत्पीड़न में शीर्ष पर। बाल अपराध, मासूमों के साथ दुष्कर्म में भी प्रदेश शीर्ष पर। कमलनाथ ने आगे कहा कि यह है शिवराज सरकार के 16 वर्षों के विकास की तस्वीर है। आदिवासी, दलित, शोषित वर्ग के दमन की घटनाएं बढ़ी है। प्रदेश में अपराधी तत्वों के हौसले बुलंद,क़ानून का ख़ौफ़ नहीं है।