मध्यप्रदेश उपचुनावः चुनावी सभा के लिए निर्देश जारी, 50% क्षमता के साथ होगी आउटडोर सभाएं, मैदान में प्रवेश करने वालों की होगी गिनती

Madhya Pradesh by-elections: Instructions issued for election meetings

Edited By: , September 28, 2021 / 07:48 PM IST

भोपाल : मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है। खंडवा लोकसभा समेत जोबट,पृथ्वीपुर और रैगांव विधानसभा सीटों के लिए 30 अक्टूबर को वोटिंग होगी। इसके बाद अब चुनावी सभाओं  के लिए निर्देश जारी किया गया है। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इसमें कई निर्देश दिए गए है।

read more : आसमान से आई ऑफतः आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 9 लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

जारी निर्देश के मुताबिक इनडोर सभाओं में अनुमत क्षमता का 30% या 200 व्यक्ति शामिल हो सकेंगे। इसके अलावा कोरोना नियमों का पालन करते हुए 50% क्षमता के साथ आउटडोर सभाएं की जा सकेंगी। वहीं बैठक में भाग लेने वाले लोगों की संख्या की गणना की जाएगी।  जिन-जिन जगहों पर स्टार प्रचारकों की सभाएं होगी, वहां वहां पर अधिकतम एक हजार लोग शामिल होगे। हालांकि क्षमता के 50 प्रतिशत लोगों को भी शामिल  करने के निर्देश दिए गए है। मैदान में प्रवेश करने वालों की गिनती की जाएगी।

read more : शिवराज कैबिनेट के फैसले : महिला समूहों को सौंपे जाएंगे 7 पोषण आहार संयत्र, 12 राजमार्ग टोल फी घोषित..देखें अन्य निर्णय 

वहीं  रैलियों के लिए केवल उन्हीं मैदानों का उपयोग किया जाएगा, जिन्हें पूरी तरह से घेरा बैरिकेड किया जा सके। इस  घेराबंदी बैरिकेडिंग का खर्च उम्मीदवार पार्टी द्वारा वहन किया जाएगा।