शिवराज कैबिनेट के फैसले : महिला समूहों को सौंपे जाएंगे 7 पोषण आहार संयत्र, 12 राजमार्ग टोल फी घोषित..देखें अन्य निर्णय | Shivraj cabinet decisions: 7 nutritional food plants will be handed over to women groups

शिवराज कैबिनेट के फैसले : महिला समूहों को सौंपे जाएंगे 7 पोषण आहार संयत्र, 12 राजमार्ग टोल फी घोषित..देखें अन्य निर्णय

शिवराज कैबिनेट के फैसले : महिला समूहों को सौंपे जाएंगे 7 पोषण आहार संयत्र, 12 राजमार्ग टोल फी घोषित..देखें अन्य निर्णय

: , September 28, 2021 / 07:29 PM IST

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कैबिनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए है। सीएम ने कहा कि 7 पोषण आहार संयत्रों को महिला स्व सहायता समूहों को सौंपा जाएगा। सीएम की इस घोषणा को महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए बड़ा कदम बताया जा रहा है।

read more: रुपया डॉलर के मुकाबले 23 पैसे की गिरावट के साथ 74 रुपये के स्तर से नीचे बंद हुआ

इसके अलावा आज कैबिनेट की बैठक में 1250 MT धान को विक्रय की अनुमति दी गई है, 12 मार्ग टोल फ्री घोषित किए गए हैं, इन मार्गों में व्यवसायिक वाहनों से ही टोल लिया जाएगा। रेत खनन नीति 2019 में संशोधन को मंजूरी दी गई है। सतगढ़ी की भूमि का उपयोग खेलों को बढ़ावा देने में किया जाएगा।

read more: ईडी ने बेंगलुरु के एक विश्वविद्यालय के पूर्व कुलाधिपति की संपत्ति कुर्क की

इसके अलावा जनकल्याण और सुराज के 20 वर्ष पूर्ण होने पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, सीएम शिवराज बालिका छात्रवासों का भूमिपूजन करेंगे, स्कूलों के अतिरिक्त कक्षों का भी भूमिपूजन होगा।स्कूलों का लोकार्पण भी सीएम शिवराज सिंह चौहान करेंगे, भोपाल के मिंटो हॉल में मुख्य कार्यक्रम होगा।