CM will give scholarship gift to more than 3 lakhs daughters

प्रदेश के CM आज बेटियों को देंगे छात्रवृत्ति की सौगात, 3 लाख से ज्यादा लाडली लक्ष्मियों के खाते में आएंगे इतने रुपये

Madhya pradesh CM will give scholarship gift to more than 3 lakhs daughters today : उपलब्धि प्राप्त कर चुकी बेटियों को सम्मानित भी करेंगे

Edited By :   Modified Date:  February 7, 2023 / 12:10 PM IST, Published Date : February 7, 2023/11:54 am IST

CM will give scholarship gift to more than 3 lakhs daughters : भोपाल: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज 3 लाख से ज्यादा बेटियों के खाते में स्कॉलरशिप ट्रासंफर करेंगे। यह राशि सीएम लाड़ली लक्ष्मी योजना के अंतर्गत दी जाएगी। बता दें कि साल 2023 में पहली बार लाड़ली लक्ष्मी योजना की किस्त बेटियों के खाते में डाली जाएगी। मध्य प्रदेश सरकार की इस योजना के अंतर्गत 6वीं, 9वीं, 11वीं और 12वीं क्लास की करीब 3 लाख से ज्यादा लाड़ली लक्ष्मियों को आज छात्रवृत्ति बाटी जाएगी। यह राशि लाडली लक्ष्मियों के बैंक खाते में ऑनलाइन मध्यमा से जमा की जाएगी।

यह भी पढ़े : इस जिले में Facebook, Whatsapp व Twitter समेत 23 ऐप्स पर लगा प्रतिबंध, इस राज्य की सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जानें क्या है कारण

राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि प्राप्त कर चुकी बेटियों को सम्मानित भी करेंगे

CM Shivraj will give a gift to Ladli Lakshmi today: बता दें कि ये कार्यक्रम आज कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में होगा। राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम की शुरुआत दोपहर 3 बजे से होगी। इसके साथ ही इस कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान भोपाल व अन्य जिलों की करीब 500 बेटियों से संवाद भी करेंगे, और फिर उनके खाते में छात्रवृत्ति पहुंचाएंगे। इस खास मौके पर सीएम शिवराज सिंह चौहान शिक्षा, स्वास्थ्य, कला खेलकूद आदि अन्य क्षेत्र व राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि प्राप्त कर चुकी बेटिययों का सम्मान भी करेंगे।

यह भी पढ़े : सरकारी योजना: वित्त मंत्री के इस ऐलान से झूम उठेंगे सीनियर सिटीजन, अब खाते में हर महीने आएंगे 20 हजार रुपए

कितनी मिलती है छात्रवृत्ति

CM Shivraj will give a gift to Ladli Lakshmi today: इस योजना के तहत मध्य प्रदेश सरकार 6वीं क्लास में पढ़ने वाली बेटी को 2 हजार, 9वीं क्लास में पढ़ने वाली बेटियों को 4 हजार रुपये, 11वीं और 12वीं क्लास में पढ़ने वाली बेटी को 6-6 हजार रुपये की छात्रवृत्ति दी जाती है. गौरतलब है कि प्रदेश में फिलहाल 44 लाख से ज्यादा लाड़ली लक्ष्मी है।