Master plan of ATS...Know how he accomplished this entire mission?

ATS का मास्टर प्लान…जानिए उन्होंने कैसे इस पूरे मिशन को अंजाम दिया?

ATS का मास्टर प्लान...जानिए उन्होंने कैसे इस पूरे मिशन को अंजाम दिया?! Master plan of ATS...Know how he accomplished this entire mission?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : March 15, 2022/11:56 pm IST

भोपाल: Master plan of ATS Hindi यानि एंटी टैरिरिस्ट स्कॉड ये टीम अपने शानदार वर्किंग स्टाइल के लिए जानी जाती है। हालही में भोपाल में इस टीम ने 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। देर रात ATS की इस कार्रवाई की किसी को भनक तक नहीं हुई। ATS ने इतना शानदार प्लान बनाया था कि स्थानीय पुलिस को भी इसकी जानकारी नहीं लगी। आखिर क्या था ATS का प्लान और कैसे उन्होंने इस पूरे मिशन को अंजाम दिया?

Read More: ‘कांग्रेस की स्लीपर सेल हैं MLA आरिफ मसूद’ हिजाब मामले को लेकर दिए गए बयान पर गृह मंत्री का पलटवार

Master plan of ATS शनिवार देर रात भोपाल के ऐशबाग इलाके से ATS ने 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया था। ये आतंकी जमात-ए-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश यानि JMB के सदस्य थे, जो अपना स्लीपर सेल तैयार करने की फिराक में थे। आखिर इन आतंकियों के बार में ATS को कैसे खबर लगी, आखिर कैसे ATS ने उनकी गिरफ्तारी का प्लान बताया?

Read More: NIA कोर्ट ने सोनी सोढ़ी सहित चारों ​आरोपियों को दी बड़ी राहत, साबित हुए दोषमुक्त, जानिए क्या था आरोप

तय प्लान के मुताबिक आधी रात धावा बोलना था। इसके लिए पहले ऐशबाग की तंग गलियों का जायजा लिया गया। उसके बाद एटीएस की टीम वहां पहुंची जहां आतंकी किराए पर रह रहे थे। लेकिन इलाके में शादी का माहौल था। ऐसे मे टीम ने रात 3 बजने का इंतजार किया। सबसे पहले टीम तंग गलियों के चारो ओर फैल गई, और हथियारों से लैस दूसरी टीम छत को चारों तरफ को कवर किया।

Read More: मेयर एजाज ढेबर ने पेश किया 1,475 करोड़ रुपए का बजट, हंगामे के बीच पेश हुआ 90 लाख रुपए घाटे का बजट

तीसरी टीम सीढ़ियों के सहारे छत पर पहुंची और घर में दाखिल हुई। दूसरी मंजिल पर आतंकी बे-खौफ होकर सोते मिले। दरवाजा तोड़कर टीम कमरे में दाखिल हुई और चारों आतंकियों को लिफ्ट कर खूफिया जगह पर ले गई। मौके से बड़ी मात्रा में जिहादी साहित्य और आतंकी गतिविधियों से जुड़े सामाम मिले, जिसे टीम अपने साथ ले गई। जब तक इलाके के लोग सो कर उठते तब तक ATS ने पूरा खेल खत्म कर दिया था, यहां तक की स्थानीय पुलिस को भी इसकी भनक नहीं लगी। अब पुलिस ने आतंकियों से पूछताछ में जुटी है। ताकि इनके पूरे मॉड्यूल का खुलासा हो सके। लेकिन जिस पेशेवर तरीक से ATS ने इस मिशन को अंजाम दिया वो वाकई काबिले तारीफ है।

Read More: विधानसभा में गूंजा किसान आंदोलन, संजीवनी एंबुलेंस और वन विभाग की निविदाओं में गड़बड़ी का मुद्दा, विपक्ष ने सरकार को घेरा