non-veg shops remain close till: जानें आज से कब तक रहेंगी मांस की दुकाने बंद

आज से बंद रहेंगी मांस की दुकानें, खुली मिलने पर निरस्त होगा लाइसेंस …जानें

non-veg shops remain close till: जानें आज से कब तक रहेंगी मांस की दुकाने बंद, दुकान खुली मिलने पर होगा लाइसेंस निरस्त

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : August 31, 2022/11:06 am IST

non-veg shops remain close till: भोपाल। पूरे देशभर में आज से गणेश उत्सव की शुरुआत हो चुकी है। दो साल बाद शुक्ल योग, चित्रा नक्षत्र बुधवार के दिन गणेश चतुर्थी का संयोग बना है। बप्पा के स्वागत के लिए भोपाल पूरी तरह से तैयार है। आज बड़े-बड़ें प्डालों के साथ घर घर गणेश भगवान विराजेंगे। इसके लिए राजधानी में जगह जगह पर गणेश जी की झांकियों के लिए आकर्षक पंडाल सजाए गए है। दो साल बाद शहर में धूमधाम के साथ गणेश उत्सव मनाया जाएगा। इसकों लेकरनगर पालिका ने 26 जुलाई को ही आदेश जारी कर दिया था।     >>*IBC24 News Channel के WHATSAPP  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां CLICK करें*<<

ये भी पढ़ें- अब दोस्तों से नहीं कहना पड़ेगा पासवर्ड दे दे यार, ये कंपनी FREE में देने जा रही ये प्लान

इस तारिख तक रहेगा प्रतिबंध

non-veg shops remain close till: गणेश चतुर्थी के पहले दिन आज नगर निगम सीमा के अंतर्गत सभी मांस विक्रय की दुकानों को बंद करने के आदेश जारी किए गए है। जिसके चलते 11 सितंबर तक मांस की दुकान को बंद रखने के साथ बेचने पर प्रतिबंध लगाया गया है। बता दें कि 6 सितंबर को डोल ग्यारस, 9 सितंबर को पर्यूषण पर्व का अंतिम दिवस/अनंत चतुर्दशी और 11 सितंबर पर्यूषण पर्व में संवत्सरी व उत्तम क्षमा दिवस है।

ये भी पढ़ें- गणेश उत्सव पर चढ़ा पुष्पा का रंग, सफेद कुर्ता पजामा पहने बप्पा बोले- ’मैं झुकेगा नहीं’

लायसेंस किया जाएगा निरस्त

non-veg shops remain close till: राजधानी भोपाल नगर निगम सीमांतर्गत मांस बेचने वाली दुकाने बंद रहेगी। इन तारीखों पर अगर कोई भी मांस विक्रय करते पाया गया तो उनका लायसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। नियम अनुसार पुलिस कार्रवाई भी की जाएगी। इसके लिए नगर निगम अधिकारी इसकी लगातार कड़ी मॉनिटरिंग करेंगे। गौरतलब है कि भोपाल का नगर निगम मांस बिक्री को लेकर सख्त हो गया है। त्योहारों के मद्देनजर मांस बिक्री को लेकर नगर निगम ने निर्देश जारी किए हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें