MP monsoon session: मानसून सत्र की तारीखों में बदलाव

मानसून सत्र की तारीखों में बदलाव, जानें कब से शुरू होगा विधानसभा सत्र

MP monsoon session: मानसून सत्र की तारीखों में बदलाव, जानें कब से शुरू होगा विधानसभा सत्र, 5 दिन तक चलेगा सत्र

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : July 19, 2022/1:12 pm IST

MP monsoon session: भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा का मानसून की तारीख में बदलाव किया गया है। मानसून सत्र अब 13 सितंबर से शुरू होगा जो कि 17 सितंबर तक चलेगा। सत्र की तारीख आगे बढ़ाने के प्रस्ताव पर राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है। इसे लेकर थोड़ी ही देर में अधिसूचना भी जारी होगी। पहले ये सत्र 25 जुलाई से शुरू होना था। तारीख में बदलाव को लेकर बीजेपी ने राज्यपाल से अनुरोध किया था।

ये भी पढ़ें- यहां तो ‘दिग्गी’ तले अंधेरा है….कांग्रेस की हार पर गृहमंत्री ने ली चुटकी

MP monsoon session: मध्यप्रदेश का मानसून सत्र पांच दिन चलेगा। इसमें सरकार वित्तीय वर्ष 2022-23 का प्रथम अनुपूरक अनुमान (बजट) प्रस्तुत करेगी। इसके साथ ही मध्य प्रदेश नगर पालिक विधि संशोधन और भू-राजस्व संहिता संशोधन विधेयक भी प्रस्तुत किए जाएंगे। तारीख बढ़ने से विधायकों को प्रश्न, ध्यानाकर्षण, याचिका और शून्यकाल की सूचना देने के लिए पर्याप्त समय मिल जाए। सत्र के दौरान वित्त विभाग वर्तमान वित्तीय वर्ष के लिए प्रथम अनुपूरक अनुमान प्रस्तुत करेगा।

ये भी पढ़ें- घर से निकलने से पहले पढ़ लें ये खबर…नहीं तो पड़ सकते हैं मुसीबत, अगले 12 दिनों तक बंद रहेंगे ये रास्ते

MP monsoon session: दरअसल राज्यपाल के पास सत्र की अधिसूचना जारी करने और वापस लेने का अधिकार होता है। सत्र से पहले अब तक 1516 प्रश्न लगाए जा चुके थे। जिन्हें विभागों को भी भेजा जा चुका है। मध्यप्रदेश में भी जल्द ई-विधानसभा शुरू होगी। पक्ष और विपक्ष दोनों की सहमति के बाद राज्यपाल को सत्र आगे बढ़ाने की अनुमति के लिए सहमति पत्र भेजा गया था। 25 जुलाई से शुरू होने वाला मध्यप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र 13 सितंबर से 17 सितंबर तक चलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें