black marketing of ration

Morena News : गरीबों के राशन की कालाबाजारी..! पुलिस ने फिर पकड़ा ट्रक सहित 254 क्विंटल चावल, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

black marketing of ration: जौरा से ट्रक क्रमांक एच आर 62- 4100 में गरीबों को वितरित होने वाला पीडीएस का चावल भरकर भटिंडा पंजाब जा रहा है।

Edited By :   |  

Reported By: Satendra Singh Tomar

Modified Date:  April 1, 2024 / 02:17 PM IST, Published Date : April 1, 2024/2:17 pm IST

black marketing of ration : मुरैना। मुरैना जिले में गरीबों के राशन की कालाबाजारी लगातार बढ़ती जा रही है। बीती रात सिविल लाइन पुलिस व आपूर्ति अधिकारी ने पीडीएस के चावल से भरा ट्रक पकड़ा है। जो जौरा से राजस्थान के धौलपुर में मुर्गी दाने के लिए खपाने जा रहा था। पुलिस ने ट्रक सहित 254 क्विंटल चावल जब्त कर जौरा के व्यापारी व ट्रक के ड्राइवर पर एफआइआर दर्ज की है।

Read More: Security in RDVV : RDVV में किए गए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, CCTV के बाद सुरक्षा गार्डों से लैस हुआ परिसर, चप्पे-चप्पे पर रखी जाएगी नजर 

black marketing of ration : दरअसल रात साढ़े 12 बजे के करीब सिविल लाइन थाने को मुखबिर ने सूचना दी। कि जौरा की ओर से ट्रक क्रमांक एचआर 4100 आ रहा है। जिसमें भारी मात्रा में पीडीएस का राशन भरा हुआ है। थाना प्रभारी सिविल लाइन रामबाबू यादव ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि जौरा से ट्रक क्रमांक एच आर 62- 4100 में गरीबों को वितरित होने वाला पीडीएस का चावल भरकर भटिंडा पंजाब जा रहा है। थाना प्रभारी ने कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी संजीव शर्मा व पुलिस फोर्स के साथ आरटीओ बैरियर पर प्वॉइंट लगाकर चेकिंग शुरू की। तभी वह ट्रक से गुजरा तो उसको पकड़ लिया। उसकी चेकिंग की तो उसमें 254 क्विंटल चावल मिला।

black marketing of ration : जब्त चावल की कीमत साढ़े आठ लाख रुपए बताई गई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर अन्य आरोपियों की तलाश शुरू की है और पूरे मामले की जांच कर और कौन-कौन लोग इस पूरे रैकेट में शामिल है। उनके खिलाफ भी कार्यवाही की जाएगी। मौके से चावल के मालिक लवली धाकड़ निवासी जौरा, ट्रक चालक राकेश कुमार निवासी नरेनी बांधा उप्र को गिरफ्तार कर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp