MP Employee salary coming soon

इंतजार हुआ खत्म! प्रदेश के कर्मचारी और अधिकारियों को इसी हफ्ते किया जाएगा बढ़े महंगाई भत्ते का भुगतान

MP Employee salary coming soon अच्‍छी खबर, मध्‍य प्रदेश के अधिकारियों-कर्मचारियों को बढ़े महंगाई भत्ते का इसी सप्ताह होगा भुगतान

Edited By :   Modified Date:  February 2, 2023 / 12:37 PM IST, Published Date : February 2, 2023/12:37 pm IST

MP Employee salary coming soon: भोपाल। कई दिनों से बढ़े हुए महंगाई भत्ते की प्रतिक्षा करने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों का जल्द ही इंतजार खत्म होने जा रहा है। मध्य प्रदेश के करीब साढ़े 7 लाख से ज्यादा अधिकारियों-कर्मचारियों को बढ़े हुए 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते का लाभ प्राप्त करने के लिए मार्च तक प्रतीक्षा नहीं करनी होगी। सभी कर्मचारियों को इसी सप्ताह इसका भुगतान होने वाला है। इसके लिए वित्त विभाग ने सभी विभागों को बढ़े हुए भत्ते के देयक कोषालय में लगाने के निर्देश दिए हैं।

MP Employee salary coming soon: शिवराज सिंह चौहान ने महंगाई भत्ता बढ़ाने की घोषणा 21 जनवरी को की थी, लेकिन इसके आदेश 27 जनवरी को वित्त विभाग ने जारी किए। इसके बाद दो दिन में देयक वापस लेकर नए देयक लगाना संभव नहीं था, इसलिए वित्त विभाग ने निर्णय लिया कि वेतन का भुगतान कर दिया जाए। विभाग प्रतिमाह 20 तारीख के बाद वेतन के देयक कोषालय में लगाते हैं ताकि 1 तारीख को वेतन मिल जाए। मिली जानारी के मुताबिक जिन विभागों ने 34 प्रतिशत महंगाई भत्ते के साथ देयक जमा किए थे, उनसे 4 प्रतिशत महंगाई भत्ते के देयक अलग से लेकर इसी सप्ताह भुगतान किया जाएगा। किसी को कोई आर्थिक हानि नहीं होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें