MP me aayega yuva budget

प्रदेश सरकार लाने जा रही युवा बजट, जानें क्या रहेगा खास, युवा नीति बनाने के लिए मांगे जाएंगे सुझाव

MP me aayega yuva budget इस बार के बजट सत्र मेंशिवराज सरकार लाने जा रही युवा बजट, राजधानी में कार्यक्रम आयोजित कर मांगे जाएंगे सुझाव

Edited By: , January 25, 2023 / 01:45 PM IST

MP me aayega yuva budget: भोपाल। मध्य प्रदेश सरकार चाइल्ड बजट की तरह अब युवा बजट लाएगी। इसको लेकर युवाओं से सुझाव लिए जा रहे हैं और अलग-अलग स्तर पर चर्चा भी की जा रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वयं भी युवाओं से बजट पर चर्चा करेंगे। मध्य प्रदेश अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन और नीति विश्लेषण संस्थान को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है।

राज्य स्तरीय कार्यक्रम का होगा आयोजन

MP me aayega yuva budget: वर्तमान में सरकार युवा नीति तैयार कर रही है। आने वाले 20 फरवरी को भोपाल के जंबूरी मैदान में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री चौहान युवाओं को संबोधित करेंगे और इसी कार्यक्रम में युवा नीति लाई जाएगी। इसके अलावा युवा बजट को लेकर अधिकारियों से विचार विमर्श किया जा रहा है। अलग-अलग कार्यक्रम कर युवाओं से चर्चा करने की कार्ययोजना तैयार की गई है। इनमें अलग-अलग क्षेत्र में कार्यरत विषय विशेषज्ञ युवाओं को प्राथमिकता में रखा गया है।

युवाओं पर सरकार का फोकस

MP me aayega yuva budget: इस साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी युवाओं के विकास पर बार-बार जोर दे चुके हैं। इसी को देखते हुए मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं पर फोकस करते हुए बजट तैयार करने के निर्देश दिए हैं और युवाओं के लिए अलग से बजट बनाने को कहा है। वित्त विभाग भी विभागों की ऐसी योजनाओं में विशेष बजट का प्रविधान कर रहा है, जिससे युवा वर्ग सीधे लाभाविंत हो सकें।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें