मप्र नगरीय चुनाव: चार नगर निगमों के महापौर पद भाजपा ने जीता |

मप्र नगरीय चुनाव: चार नगर निगमों के महापौर पद भाजपा ने जीता

मप्र नगरीय चुनाव: चार नगर निगमों के महापौर पद भाजपा ने जीता

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : July 17, 2022/6:27 pm IST

भोपाल, 17 जुलाई (भाषा) मध्यप्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में रविवार को मतगणना में भाजपा के महापौर प्रत्याशी बुरहानपुर, सतना, खंडवा और सागर में विजयी घोषित किए गए जबकि आप प्रत्याशी ने सिंगरौली में जीत दर्ज की है। निर्वाचन कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार वहीं, जबलपुर, ग्वालियर और छिंदवाड़ा में महापौर पद पर कांग्रेस उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।

इसमें कहा गया है कि बुरहानपुर में भाजपा की माधुरी पटेल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस की उम्मीदवार शहनाज अंसारी को 542 मतों के अंतर से हराया। सतना में भाजपा के महापौर प्रत्याशी योगेश कुमार ताम्रकर ने कांग्रेस के सिद्धार्थ कुशवाहा को 24,916 मतों के अंतर से हराया।

खंडवा में भाजपा की महापौर उम्मीदवार अमृता यादव ने कांग्रेस की आशा जैन को 19,763 मतों से पराजित किया। सागर में भाजपा की महापौर उम्मीदवार संगीता तिवारी ने कांग्रेस की निधि जैन को 12,665 मतों से हरा दिया।

सिंगरौली से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी रानी अग्रवाल ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के चंद्र प्रताप विश्वकर्मा को 9,231 मतों के अंतर से हराया। यह पहला मौका है जब आप ने मप्र में निकाय चुनावों में कदम रखा है।

आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव प्रचार के दौरान अग्रवाल के समर्थन में रोड शो किया था।

इंदौर में भगवा पार्टी के महापौर पद के उम्मीदवार पुष्यमित्र भार्गव अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के संजय शुक्ला पर 27,965 मतों के बढ़त बना ली है।

इसी तरह राजधानी भोपाल तथा उज्जैन से भाजपा के महापौर पद के उम्मीदवार मालती राय और मुकेश टटवाल ने कांग्रेस के अपने प्रतिद्वंद्वियों विभा पटेल और महेश परमार से क्रमश: 23,953 और 3,736 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

ताजा मतगणना रुझानों के अनुसार कांग्रेस कुल 11 सीटों में से केवल तीन पर जबलपुर, ग्वालियर और छिंदवाड़ा में क्रमश: 40 हजार, 10 हजार तथा 459 मतों से आगे चल रही है।

मध्यप्रदेश की कुल 16 नगर निगमों से पहले चरण के मतदान में 11 नगर निगमों के चुनाव छह जुलाई को हुए थे। इन 11 नगर निगमों की मतगणना रविवार को की जा रही है।

भाषा दिमो

रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)