MP Politics : Preparation for expansioncompleted, compulsion or necessary?

MP Politics : विस्तार की तैयारी पूरी..मजबूरी या जरुरी?

MP Politics : चुनाव के ठीक पहले मप्र बीजेपी में नाराजगी को थामने की कोशिशें शुरु हो गई है। यही वजह है कि मंत्री पद के दावेदार सीनियर विधायकों

Edited By :   Modified Date:  August 23, 2023 / 11:43 PM IST, Published Date : August 23, 2023/11:43 pm IST

भोपाल : MP Politics : चुनाव के ठीक पहले मप्र बीजेपी में नाराजगी को थामने की कोशिशें शुरु हो गई है। यही वजह है कि मंत्री पद के दावेदार सीनियर विधायकों को सरकार में एडजस्ट करने की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक कल मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। सरकार का कार्यकाल करीब 3 महीने ही बचा है और उसमें नए मंत्री क्या करिश्मा 2 दिखाएंगे या फिर ये महज सियासी दांव बनकर ही रह जाएगा?

यह भी पढ़ें :  चाँद पर पहुंचा भारत तो अमेरिका में बांटे गए लड्डू… आपका भी दिल छू जाएगा ये Video..

MP Politics :सात बार के विधायक। तीन बार के मंत्री गौरीशंकर बिसेन के इन बयानों से जाहिर है कि मंत्री पद को लेकर कितनी बैचेनी थी, मगर जब मंत्री की कुर्सी के करीब होने के संकेत मिले, तो उनके सुर बदल गए।

मंत्री पद की रेस में दूसरा नाम ब्राह्मण चेहरे के तौर पर रीवा से विधायक राजेन्द्र शुक्ला का है। इसके अलावा सिलवानी विधायक रामपाल सिंह, जबलपुर विधायक अजय विश्नोई समेत कई दूसरे विधायक पार्टी में तवज्जो न मिलने से नाराजगी जता चुके है। जिसके बाद आलाकमान को लगता है कि उन चार सीटों पर मंत्री बनाने चाहिए, जो इस वक्त खाली है।

यह भी पढ़ें : Next Mission of ISRO : चंद्रयान 3 की सफलता के बाद ये होगा ISRO का अगला मिशन, श्रीहरिकोटा में चल रही है तैयारी 

MP Politics : नये मंत्रियों के जरिये बीजेपी नाराजगी दूर करने के साथ ही क्षेत्रीय, जातीय और सामाजिक, राजनीतिक संतुलन चाहती है। लेकिन चुनाव के मात्र डेढ़ महीने पहले इस कवायद से कांग्रेस को एक नया मुद्दा मिल गया है।

कहते हैं सत्ता अच्छे अच्छों को पाले में ला देती है। MP में भी यही देखा जा रहा है। लेकिन सत्ता के लिए नए सियासी दांव से कितना फायदा होगा ये कहना जल्दबाजी होगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें