MP Weather update

सुहाना हुआ मौसम, प्रदेश में 4 दिनों तक दिखेगा चक्रवात बिपरजॉय का असर, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

MP Weather update बदला मौसम, 4 संभागों सहित 25 जिलों में बारिश-आंधी का ऑरेंज अलर्ट, 4 दिनों तक दिखेगा चक्रवात ‘बिपरजॉय’ का असर

Edited By :   Modified Date:  June 18, 2023 / 04:21 PM IST, Published Date : June 18, 2023/4:21 pm IST

MP Weather update: भोपाल। मध्यप्रदेश में चक्रवात का असर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग द्वारा दिए गए अलर्ट के मुताबिक 19 से 22 जून के बीच मौसम खराब रहेगा। 22 से अधिक जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वहीं कुछ इलाकों में बारिश की गतिविधि देखने को मिल रही है। रायसेन में बारिश देखने को मिली है। वहीं कुछ स्थानों पर लू चलने का भी अलर्ट जारी किया गया है।

जिले में भारी बारिश की चेतावनी

MP Weather update: 19 से 21 जून के बीच राजधानी भोपाल सहित इंदौर, छिंदवाड़ा, जबलपुर, सागर, रतलाम, सीहोर, बड़वानी, नीमच, मंदसौर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर जिले में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। चक्रवात बिपरजॉय के उत्तर पूर्व की ओर बढ़ते हुए दक्षिण पश्चिम राजस्थान पर के गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया है। जिसका असर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में देखने को मिलेगा। 24 घंटे में सभी जिलों में बारिश देखने को मिल सकती है।

ग्वालियर चंबल में भारी बारिश का अलर्ट

MP Weather update: ग्वालियर चंबल में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा और सतना में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। 25 जिले में आंधी और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक रविवार से बारिश की एक्टिविटी बढ़ेगी। तूफान का असर मध्यप्रदेश में दिखाई देने लगेगा। 21 जून तक इसका असर रहेगा। इस दौरान रेड अलर्ट जारी किया गया है। 50 किलोमीटर से ज्यादा रफ्तार से आंधी चलने का पूर्वानुमान जारी किया गया।

गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की चेतावनी

MP Weather update: वहीं तापमान में 2 डिग्री की गिरावट रिकॉर्ड की जाएगी। ग्वालियर चंबल संभाग में सबसे अधिक बारिश की चेतावनी जारी की गई है। रविवार को भोपाल, धार, रतलाम, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, ग्वालियर, मुरैना, पन्ना, छतरपुर में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। रविवार को राजस्थान की सीमा से लगे ग्वालियर चंबल और उज्जैन संभाग में आंधी कभी पूर्वानुमान जारी किया गया है। गरज चमक के साथ बिजली गिरने की चेतावनी जारी कर दी गई है।

ये भी पढ़ें- कार सवार युवक ने जंगल में किया ऐसा काम, हिरण शावक ने घुटनों पर बैठकर दिया धन्यवाद, वीडियो वायरल

ये भी पढ़ें- गोल्ड और सिल्वर खरीदने का सुनहरा मौका, कीमतों में भारी गिरावट, यहां देखें लेटेस्ट प्राइज

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें