MP Weather Update

MP Weather Update : प्रदेश में बारिश के साथ धुंध का असर, चलने लगी तेज सर्द हवाएं, कई जिलों में झमाझम बरसेंगे बदरा..

MP Weather Update : गुरुवार और शुक्रवार को जबलपुर, शहडोल, नर्मदापुरम, ग्वालियर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा होने की संभावना है।

Edited By :   Modified Date:  November 30, 2023 / 07:00 AM IST, Published Date : November 30, 2023/7:00 am IST

MP Weather Update: भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार मौसम ​का मिजाज बदलता जा रहा है। राज्य के कई दिलों में बारिश के साथ धुंध का असर भी साफतौर से देखा जा रहा है। वहीं आगामी 3 दिनों तक पूरे प्रदेश में बादल छाए रहेंगे। दिसंबर माह के शुरू होते ही एक और नया सिस्टम सक्रिय होने जा रहा है, जिससे पूरे हफ्ते हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रह सकता है। प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश गरज-चमक और वज्रपात की चेतावनी जारी की गई है।

read more : MP News : आज सीएस इकबाल सिंह बैंस होंगे रिटायर, आईएएस वीरा राणा लेंगी ये बड़ा प्रभार..

वेदर सिस्टम सक्रिय

MP Weather Update : एमपी मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार और शुक्रवार को जबलपुर, शहडोल, नर्मदापुरम, ग्वालियर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं वर्षा होने की संभावना है। जबलपुर सहित संभाग के जिलों में कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। अलग-अलग स्थानों पर बने 3 वेदर सिस्टम से जबलपुर, शहडोल संभाग के जिलों में कई स्थानों पर एवं नर्मदापुरम, ग्वालियर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है। दिसंबर के पहले सप्ताह से तापमान में धीरे धीरे गिरावट आना शुरू होगी, लेकिन तेज ठंड का असर दूसरे हफ्ते से देखने को मिलेगा।

 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

– MP Weather Update: एमपी मौसम विभाग ने आज गुरुवार को नर्मदापुरम, बैतूल, गुना, डिंडोरी, मंडला, छिंदवाड़ा और दमोह जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। यहां ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं चल सकती है।
– MP Weather Update: रायसेन, सीहोर, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, शाजापुर, मंदसौर, अशोकनगर, उमरिया, कटनी, सिवनी, जबलपुर, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़, विदिशा, भोपाल, राजगढ़, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, इंदौर, देवास, आगर मालवा, नीमच, श्योपुर कला, रीवा, सतना, अनूपपुर, शहडोल, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर और निवाड़ी जिले में भी कहीं गरज-चमक के साथ बारिश और वज्रपात होने की भी चेतावनी जारी की है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp